scriptरेलवे के बाद अब रोडवेज भी तैयार, एक जून से चलेंगी बसें, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन | Roadways will start bus service 1 june with rule | Patrika News

रेलवे के बाद अब रोडवेज भी तैयार, एक जून से चलेंगी बसें, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन

locationमुरादाबादPublished: May 26, 2020 06:40:35 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -लॉक डाउन में मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचा रहीं हैं बसें -एक जून से मुख्य मार्गों पर चल सकती हैं बसें -यात्रियों और स्टाफ को करना होगा सोशल डिस्टेसिंग का पालन

roadways_bus.jpg

मुरादाबाद: लॉक डाउन में रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल चलाने के बाद अब एक जून से पहले चरण में 200 यात्री ट्रेनें शुरू कर रहा है। वहीँ अब रोडवेज प्रबन्धन ने भी एक जून से बसें चलाने का फैसला लिया है। जिसमें पहले चरण में पचास फीसदी सवारियों के साथ ऐसे रूटों पर चलेंगी, जिनमें यात्री ज्यादा हैं। ताकि राजस्व की भरपाई की जा सके।

गुहार लगाने थाने पहुंचे युगल की पुलिस ने मंदिर में कराई शादी
तैयारियां शुरू
क्षेत्रीय प्रबन्धक अतुल जैन के मुताबिक मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद बसों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जैसे ही आदेश मिलेगा संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसमें स्वास्थ्य विभाग और सरकार की दिशा निर्देशों का पालन होगा। फ़िलहाल भी पूरी गाइड लाइन नहीं मिलीं हैं।

ईद पर डांस का वीडियो डालकर हसीन जहां ने दी बधाई, हो गयीं ट्रोल

इन नियमों का करना होगा पालन
अभी कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार नए नियमों के तहत बसों का संचालन किया जाएगा। बिना मास्क पहने किसी भी यात्रियों को बड्डा अड्डा परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी। बस में कंडक्टर सीट के सामने सैनिटाइजर की बोतल रखी होगी। हाथों को सैनिटाइज करने के बाद ही यात्री अपनी सीट पर बैठेंगे। इसके अलावा कंडक्टर और ड्राइवर भी मास्क लगाकर ही बस में सवार हो सकेंगे। कंडक्टर और ड्राइवर को अलग से सैनिटाइजर की बोतल मिलेगी। इसके अलावा बस में तीस यात्री ही सवार हों सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए भी बस अड्डे के एक गेट से यात्रियों की एंट्री होगी तो दूसरे से निकल सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो