script

मौसम विभाग का अलर्ट: यूपी में फिर से बरसात की आशंका, पड़ सकती हैं स्कूलों की छुट्टियां

locationसहारनपुरPublished: Jan 11, 2020 12:21:40 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

14 जनवरी काे एक बार फिर से हाे सकती है बरसात
शीतल लहरों से लगातार गिर रहा है पारा
ठंड बढ़ी ताे पड़ सकती है स्कूलों की छुट्टियां

weather alrt

माैसम का अलर्ट

सहारनपुर। बरसात रुकने के बाद अब यूपी में शीत लहरे चल रही हैं जिनसे ठंड काफी बढ़ गई है। इसी बीच weather report है कि शुक्रवार को मौसम साफ रहने के बाद अब शनिवार को कोहरा रह सकता है। मौसम विशेषज्ञों की ने अगले 3 दिनों में दिन और रात के तापमान में भारी बदलाव आने की बात कहते हुए बरसात की आशंका जताई है।
( today forecast , weather forecast next hours weather update ) अगले दाे-तीन दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होगी जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा। आशंका जताई जा रही है कि 14 जनवरी को एक बार फिर से यूपी के कई जिलों में बरसात हो सकती है। rain forecast के बाद एक बार फिर से ठंड बढ़ने की आशंका प्रबल हाे गई है।
देहरादून स्थित मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार इस सप्ताह ठंड बढ़ेगी। शुक्रवार काे West UP में मौसम खुला तो देश के उत्तर पश्चिमी भाग में ऊपर की ओर विक्षोभ हो गया। यहां आसमान में दबाव है वह कम हो गया है जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि अब एक बार फिर से पछुआ हवाएं चल सकती हैं। इससे मौसम में एक बार फिर से बदलाव होने की आशंका है साथ ही बरसात की आशंका है।
यदि ऐसा हुआ तो 14 जनवरी के आसपास एक बार फिर से हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड समेत वेस्ट यूपी में कुछ स्थानों पर बरसात हाे सकती है। अगर बरसात हुई और फिर से मौसम में ठंडक तेजी से बढ़ेगी। ऐसे में स्कूलों में एक बार फिर से छुट्टियां की जा सकती हैं।
मुजफ्फरनगर में बढ़ाई गई छुट्टी ( UP Forecast News )
ठंड काे देखते हुए मुजफ्फरनगर और बागपत में 10 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी की गई थी। सहारनपुर में स्कूल खुल चुके हैं। मेरठ में भी स्कूलों की छुट्टियां खत्म हाे चुकी हैं। अब जिस तरह से माैसम विभाग ने एक बार फिर से बरसात का मौसम हाेने की आशंका जताई है उससे उम्मीद है कि एक बार फिर से वेस्ट यूपी के जिलों में स्कूलों की छुट्टी
काे लेकर बड़ी खबर आ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो