scriptकिसान आंदोलन दिल्ली की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद | All routes from Moradabad to Delhi closed due to farmer protest | Patrika News

किसान आंदोलन दिल्ली की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद

locationसहारनपुरPublished: Dec 25, 2020 06:17:21 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

तीन दिन पहले किसानों ने बोला था एसएसपी की गाड़ी पर हमला
मुरादाबाद में एक बार फिर की गई जबरदस्त घेरा बंदी

kisan andolan

दो आईपीएस अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव।

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद ( Moradabad ) दिल्ली जाने वाले रास्ते एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं। किसान आंदाेलन ( Farmer Protest ) काे देखते हुए मुरादाबाद में किसानों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। पड़ाेसी जिले रामपुर के अलावा बरेली, उत्तराखंड और पीलीभीत समेत बदायूं की ओर से आने प्रदेश सभी रास्तों पर प्रशासन की नजर है। याेजना है कि अगर दिल्ली की ओर किसान बढ़ते हैं ताे उन्हे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 24 पर राेका जाएगा। इसके लिए मूंढापांडे टोल प्लाजा को एक बार फिर पुलिस छावनी बना दिया गया है।
यह भी पढ़ें

पुलिस की कार्रवाई पर सवाल: बर्थडे पार्टी से लौटकर घर के बाहर घूम रहे थे युवक और युवती, दर्ज हुआ लव जिहाद का मामला

जिला प्रशासन को यह इनपुट मिला था कि किसानों की भीड़ मुरादाबाद से होते हुए दिल्ली जाने की तैयारी कर रही है। शासन की ओर से यह आदेश है कि किसानों काे हर हालत में इस दिशा-निर्देश के बाद प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है। गुरुवार देर रात से ही जिले की नाकाबंदी कर दी गई। मूंढापांडे टोल प्लाजा पर दो पुलिस क्षेत्राधिकारी व पांच थानेदारों के साथ करीब 500 पुलिसकर्मियों काे लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

Gold खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, सस्ता सोना लेने को 28 दिसंबर का करें इंतजार

शुक्रवार सुबह से ही टोल प्लाजा पर पुलिसकर्मी मुस्‍तैद हो गए। वाहनों की सघन चेकिंग यहां कराई गई। पुलिस दिल्ली जाने वाले किसानों की कड़ी निगरानी कर रही है। मूंढापांडे टोल प्लाजा पर इस बार पुलिसकर्मियों के खाने-पीने तक के इंतजाम किए गए हैं। पुलिस की इस बड़ी तैयारी से साफ है कि किसानों को हर हाल में दिल्ली जाने से रोकने के निर्देश उसे दिए गए हैं। तीन दिन पहले 22 दिसंबर को रामपुर की सीमा से करीब 15 किसान पुलिस की बेरिकेडिंग तोड़कर मुरादाबाद में प्रवेश कर गए थे। पुलिस ने राह में रोड़े डालने से खफा किसानों ने एसएसपी प्रभाकर चौधरी रामपुर के एसपी शगुन गौतम की गाड़ी पर हमला बोल द‍िया था।
यह भी पढ़ें

कोहरे के कारण दिखा खौफनाक मंजर, 12 घंटे में चली गई तीन जान

यहां देर रात करीब 10:00 बजे तक हंगामा चला और फिर किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति मिली। इस बार भी पुलिस किसानों को रोकने के लिए पूरी ताकत के साथ खड़ी हुई है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद का कहना है कि किसानों को रोकने के लिए मूंढापांडे टोल प्लाजा पर करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। किसानों को रोकने के लिए निर्देश दिए गए हैं किसी भी तरह किसानों को रोका जाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो