scriptबेटी पैदा होने पर पत्नी काे अस्पताल में ही छाेड़कर चले जाने वाले पति समेत छह पर FIR | FIR registered against husband who divorces after daughter is born | Patrika News

बेटी पैदा होने पर पत्नी काे अस्पताल में ही छाेड़कर चले जाने वाले पति समेत छह पर FIR

locationसहारनपुरPublished: Feb 04, 2021 09:02:25 am

Submitted by:

shivmani tyagi

लड़की पैदा हाेने पर पत्नी काे अस्पताल में ही छाेड़ जाने और तीन तलाक देने वाले पति के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। इस घटना के बाद आराेपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

UP Police

UP Police

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर . बेटी पैदा होने पर पत्नी को तीन तलाक ( triple talaq ) देने और जच्चा बच्चा को अस्पताल में ही छोड़ जाने के आरोपी पति समेत ससुराल के छह लोगों के खिलाफ सहारनपुर पुलिस ( Saharanpur Police ) ने मामला दर्ज किया है। कोतवाली मंडी पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर ही ससुरालियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है।
यह भी पढ़ें

Farmer protest सपा सांसद बोले पाकिस्तान बॉर्डर पर भी गाजीपुर बॉर्डर जैसी सुरक्षा नहीं

एफआईआर ( FIR ) दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही हैं। दरअसल सहारनपुर के कोतवाली मंडी क्षेत्र के मोहल्ला खाता खेड़ी की रहने वाली आयशा का निकाह देवबंद क्षेत्र के गांव भनेड़ा खास के रहने वाले शाहनवाज के साथ हुआ था। पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद से ही उसे परेशान किया जाने लगा और 21 हजार रुपये नगदी के साथ-साथ दहेज में कार की मांग भी की गई।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी करेंगे ‘चाैरीचाैरा’ के शताब्दी वर्ष का आगाज, बनेगा विश्व रिकार्ड

यह मामला एक बार महिला थाने भी पहुंचा था। जहां काउंसलिंग के बाद समझौता हो गया था। पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी।
पति को बेटे की चाहत ही लेकिन आयशा ने जिला अस्पताल में बेटी को जन्म दिया और जब इस बात का पता जब पति और ससुराल के अन्य लोगों को चला तो वह जच्चा-बच्चा को अस्पताल में ही छोड़ कर चले गए। इस घटना के बाद आठ दिन तक पीड़िता अस्पताल में ही पति और ससुरालियों का इंतजार करती रही लेकिन कोई नहीं पहुंचा।
यह भी पढ़ें

हथियारों के शौकीनों के लिए जरूरी खबर, जल्द कराएं शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण, नहीं तो होगी ये कार्रवाई

जब पीड़िता ने अपने पति को फोन किया तो उसने तीन तलाक देने की बात कही और साफ कह दिया कि उसे बेटा चाहिए था अगर बेटी को जन्म दिया है तो वह उसको लेने नहीं आएगा। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस को पूरी घटना बताई। कोतवाली मंडी पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी पति समेत ससुराल के छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पूरी घटना की जांच शुरू कर दी है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो