गुप्ता बंधु पर गिरी गाज, भारत में आयकर विभाग ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

गुप्ता बंधु पर गिरी गाज,  भारत में आयकर विभाग ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

Kaushlendra Pathak | Updated: 06 Mar 2018, 02:22:49 PM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

मुसीबत में फंसे गुप्ता बंधु। अजय गुप्ता के भारत स्थित कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने मारी छापेमारी।

 

सहारनपुर। साउथ अफ्रीका में घोटालों का आरोप झेल रहे भारतीय मूल के गुप्ता बंधुओं की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। दरअसल, मंगलवार सुबह से आयकर विभाग अजय गुप्ता के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, अजय गुप्ता के सहारनपुर, देहरादून समेत कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। सहारनपुर में अजय गुप्ता के पैतृक आवास पर सुबह ही इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंच गई। बताया जा रहा है कि भारी पुलिस बल के साथ इनकम टैक्स की टीम ने यहां छापेमारी की है। साथ ही अजय गुप्ता के सहारा कंप्यूटर के हकीकत नगर स्थित ऑफिस समेत शिव धाम ऑफिस में भी आयकर विभाग की टीम की छापेमारी चल रही है।

अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी

आयकर विभाग के सूत्रों से मिल जानकारी के मुताबिक, अजय गुप्ता के भारत में कई ठिकानों पर भी आयकर विभाग की नजर है और वहां भी सर्वे किया जा रहा है। अजय गुप्ता के देहरादून के भी कई ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम के पहुंचने की सूचना है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीमों ने अजय गुप्ता के रानी बाजार स्थित पुस्तैनी मकान पर छापेमारी की। इसके साथ कई और जगह पर उनके खातों तथा आय-व्यय की जांच की जा रही है। यहां आपको बतादें कि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा के भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते इस्तीफा देने के बाद से दक्षिण अफ्रीका में रह रहे गुप्ता बंधु जांच एजेंसियों के रडार पर हैं।

अफ्रीका में गुप्ता बंधु

आयकर की टीम सुबह सात बजे से अजय गुप्ता के रानीपुर बाजार स्थित आवास पर छानबीन में जुटी है। गुप्ता बंधु आयकर का छापा पड़ने से पहले ही दक्षिण अफ्रीका जा चुके थे। जांच एजेंसियों के छापा मारने की खबर फैलते ही अजय गुप्ता के मकान के पास भारी भीड़ जमा होने लगी थी।

जमीन की खरीद-फरोख्त में हेराफेरी का आरोप

गौरतलब है कि सहारनपुर में दक्षिण अफ्रीका में भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे गुप्ता बंधुओं में सबसे बड़े अजय गुप्ता के खिलाफ छह महीने पहले सहारनपुर में जमीन की खरीद-फरोख्त में लाखों की हेराफेरी और धोखाधड़ी से संबंधित एक मुकदमा थाना सदर में दर्ज कराया गया था।

पत्रिका ने पहले ही जताई थी आशंका

साउथ अफ्रीका में राष्ट्रपति के इस्तीफे के बाद पत्रिका उत्तर प्रदेश में पहले ही आशंका जताई थी कि अब भारत में गुप्ता बंधु परिवार की मुश्किलें भी बढ़ेंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned