scriptफिल्म रामजन्म भूमि पर गहराया विवाद, एक्ट्रेस नाजरीन को किसी ने इस्लाम से किया ख्वारिज तो किसी ने बताया गुनहगार | Islamic cleric give Fatwa against Actress Nazreen in bhopal | Patrika News
सहारनपुर

फिल्म रामजन्म भूमि पर गहराया विवाद, एक्ट्रेस नाजरीन को किसी ने इस्लाम से किया ख्वारिज तो किसी ने बताया गुनहगार

देवबन्दी आलीम ने भी पर्दा न करने वाले को बताया गुनहेगार
क्षेत्रीय विधायक ने कहा फतवा से नहीं, संविधान से चलता है देश

सहारनपुरMar 19, 2019 / 08:01 pm

Iftekhar

Ramjanm bhumi

फिल्म रामजन्म भूमि पर गहराया विवाद, एक्ट्रेस नाजरीन को किसी ने इस्लाम से किया ख्वारिज तो किसी ने बताया गुनहगार

देवबन्द. शिया वक्फ बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष वसीम रिजवी की फ़िल्म रामजन्म भूमि रिलीज होने से पहले ही विवादों मे घीरती नजर आ रही है। आज इस फिल्म को लेकर एमपी के भोपाल से ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड ने एक फतवा जारी कर इस फिल्म की अदाकार नाजरीन को इस्लाम से खारिज कर दिया है, जबकि देवबन्दी आलिम ने तो इस फिल्म को रिलीज न करने की देश और प्रदेश की सरकार से मांग की थी। इसके बाद अब यह फतवा एमपी के भोपाल से काजी सैय्यद अनस अली नदवी ने जारी किया है।
यह भी पढ़ें- दारुल उलूम ने मदरसे में राजनीतिक नेताओं के घुसने पर लगाया प्रतिबंध, वजह जानकर करेंगे तारीफ

इस फतवे पर क्षेत्रीय विधायक कुँवर बृजेश सिंह ने कहा कि देश फतवों से नहीं, संविधान से चलता है। संविधान के नियमों से चलता है। देश के अंदर इस तरह से कोई भी फतवा मायने नही रखता। देश में अभिनय करना और किस रूप में करना है ये उस कलाकार की स्वतंत्र है जो उनका अभिव्यक्ति का अधिकार है।
फ़िल्म राम जन्मभूमि पर भड़के मुसलमान, मौलाना ने किया बड़ा ऐलान

वहीं, देवबन्दी आलिम मुफ्ती अहमद गोड ने कहा है कि मैंने यह फिल्म तो देखी नही है कि उस फिल्म में इस्लाम से खारिज करने वाली बात है या नहीं। अगर उलेमा ने कोई फैसला लिया है तो इस बारे में क्या तहकीक की गई। इसकी भी पूरी तफ्सील नहीं है। रही बात परदे की और पर्दे को इंकार करने की तो ये बहुत ही आपत्ति जनक बात है। अगर कोई शरीयत के खिलाफ बोलता है चाहे वह कोई भी हो तो यह गुनाह की बात है। पर्दे के अंदर भी कई चीजे हैं। कोई स्कार्फ पहनकर पर्दा करता है। कोई किसी ओर तरिके से। हमारे देवबन्दी मसलक में पुरा चहरा ढककर पर्दा करना है। अगर कोई पर्दे को मना करता है तो वो गुनहगार तो है।

Home / Saharanpur / फिल्म रामजन्म भूमि पर गहराया विवाद, एक्ट्रेस नाजरीन को किसी ने इस्लाम से किया ख्वारिज तो किसी ने बताया गुनहगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो