scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सहारनपुर में करेंगे चुनावी जनसभा, ये दिग्गज रहेंगे मंच पर | Loksabha chunav 2019 PM Narendra Modi Today in Saharanpur | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सहारनपुर में करेंगे चुनावी जनसभा, ये दिग्गज रहेंगे मंच पर

locationसहारनपुरPublished: Apr 05, 2019 08:59:35 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रोग्राम हुआ रदद
दाेपहर करीब दाे बजे सहारनपुर में उतरेंगा हैलीकॉप्टर
सहारनपुर और कैराना सीट काे साधेंगे माेदी

pm modi

pm narendra modi

सहारनपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने मतदाताओं काे लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। सहारनपुर में अभी तक गठबंधन और कांग्रेस का कोई बड़ा चेहरा चुनावी जनसभा करने नहीं पहुंचा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले माह बेहट में नामांकन रैली कर चुके हैं और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहारनपुर में जनसभा करने पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री का प्रोग्राम पहले दिल्ली रोड स्थित कॉसमॉस कॉलोनी में रखा गया था लेकिन बाद में से बदल दिया गया। अब पीएम की जनसभा दिल्ली राेड पर सहारनपुर और कैराना लाेकसभा सीट के बॉर्डर पर नानाैता में हाेगी।
ये रहेंगे प्राेग्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी का हैलीकॉप्टर दाेपहर करीब दाे बजे लैंड करेगा। दाे मिनट का समय स्वागत का रखा गया है। क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी स्वागत करेंगे। यह तीन मिनट का स्वागत संबाेधन हाेगा। स्वागत संबाेधन के बाद सीधे प्रधानमंत्री जनसभा काे संबाेधित करेंगे।
सहारनपुर में प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले एसडीएम के साथ खींचा-तानी, सपा MLC समेत कई के खिलाफ मुकदमा

ये रहेगी मंच की व्यवस्था

मंच पर प्रधानमंत्री के साथ मंत्री सुरेश राणा, मंत्री धर्म सिंह सैनी, राज्सभा सदस्य कांता कर्दम, प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी, स्वर्गीय बाबू हुक्म सिंह की बेटी मृगांका सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, सहारनपुर लाेकसभा सीट चुनाव प्रभारी भूपेंद्र सिंह, सहारनपुर लाेकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राघव लखन पाल शर्मा, कैराना लाेकसभा सीट से प्रत्याशी व गंगाेह विधायक प्रदीप चाैधरी, सहारनपुर मेयर संजीव वालिया, विधायक तेजेंद्र निर्वाल, विधायक देवेंद्र निम, विधायक बृजेश और हाल ही में भाजपा ज्वाईन करने वाले एमएलसी वीरेंद्र सिंह काे मंच पर स्थान दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के पहुंचने से पहले गाेलियाें की तड़तड़ाहट से गूंजा सहारनपुर, देखें वीडियाे

5 अप्रैल 2019 यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ननौता में चुनावी सभा करेंगे और यहां वेस्ट यूपी की 8 सीटों के लिए मतदाताओं से वोट की अपील करेंगे। मुख्य रूप से इस जनसभा का फोकस सहारनपुर लोकसभा सीट और कैराना लोकसभा सीट के लिए रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बोलने के अंदाज काे लेकर हमेशा पहचान रखते हैं लेकिन माना जा रहा है कि आज सहारनपुर पहुंचने के बाद वह स्थानीय मुद्दों को भी अपने भाषण में शामिल करेंगे और वेस्ट यूपी के किसानों को साधने की कोशिश करेंगे। उनके निशाने पर कांग्रेस के साथ साथ गठबंधन भी रहेगा।
एक किलाेमीटर लंबी दीवार पर पेंटिग कर यूपी की प्रथम लाेकसभा सीट पर छात्र-छात्राओं ने बनाया रिकार्ड, देखें वीडियाे

प्रधानमंत्री की यह सभा ननौता कस्बे के सलेख विहार टीचर कॉलोनी के मैदान में होनी है। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर एक कांग्रेसी नेता के खेत में उतरेगा और इस कांग्रेसी नेता ने प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के लैंडिंग के लिए 5 दिन पहले ही अपनी फसल भी कटवा दी। वेस्ट यूपी में प्रधानमंत्री की यह दूसरी जनसभा है। इससे पहले उन्होंने मेरठ में रैली की थी और सहारनपुर के साथ-साथ आज वह मुरादाबाद के अमरोहा में भी रैली करेंगे। प्रधानमंत्री पहले मुरादाबाद के अमरोहा में जनसभा को संबोधित करने के बाद सहारनपुर पहुंचेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हैलीकॉप्टर दोपहर 2:00 बजे सहारनपुर के ननौता में उतरेगा और यहां वह करीब 40 मिनट तक जनसभा को संबोधित करेंगे।
सहारनपुर उत्तर प्रदेश की प्रथम लोकसभा सीट है और उत्तराखंड व हरियाणा की सीमा से भी सटा हुआ जिला है। यही कारण है कि सहारनपुर को लेकर भाजपा के अलावा कांग्रेस और गठबंधन तीनों ही पार्टियां अलर्ट हैं और तीनों ही पार्टियों ने यहां पर अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। भारतीय जनता पार्टी से सहारनपुर लोकसभा सीट पर सांसद राघव लखन पाल शर्मा मैदान में है। कांग्रेस की ओर से इस सीट पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद और गठबंधन उसे इस सीट पर हाजी फजलुर रहमान चुनाव मैदान में उतरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस जनसभा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है और भाजपा के साथ साथ दूसरे दलों की निगाह भी इस जनसभा पर लगी हुई है। माना जा रहा है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में जुटने वाली भीड़ और भाषण में उठाए गए मुद्दे काफी हद तक सहारनपुर और कैराना लोकसभा सीट का भविष्य भी बताएगी। माना जा रहा है कि इस जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहारनपुर और कैराना लोकसभा सीट के साथ-साथ मेरठ बागपत मुजफ्फरनगर और बिजनौर समेत गाजियाबाद वह गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के लिए भी मतदाताओं से वोटों के लिए अपील करेंगे।
लाेकसभा चुनाव: बीजेपी विधायक के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का मुकदमा दर्ज


प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए अलग अलग एजेंसियां अलर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं 3 दिन से यहां अलग-अलग एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था बनाए हुए हैं और उनका रिहर्सल किया जा रहा है। सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी के मुताबिक जनसभा से एक दिन पहले हेलीकॉप्टर लैंडिंग से लेकर फ्लीट रिहर्सल तक किया गया और गुरुवार को जनसभा स्थल पर अलग अलग सुरक्षा एजेंसियों के जवानों और अफसरों को ब्रीफंग की गई। प्रधानमंत्री के सुरक्षा घेरे में कोई भी नहीं आ सकेगा। पहले से कुछ नामों की सूची दी गई है और इन्हीं को हेलीपैड तक जाने की अनुमति मिलेगी हेलीपैड से मंच तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़ी सुरक्षा में पहुंचेंगे। एनएसजी कमांडो के साथ साथ स्थानीय सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले सहारनपुर में रेलवे स्टेशन बस अड्डों और सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग की गई और संदिग्धों से पूछताछ भी की गई। प्रधानमंत्री की रैली को लेकर पूरे मंडल में हाई अलर्ट कर दिया गया है। सहारनपुर के साथ साथ शामली और मुजफ्फरनगर में भी खुफिया विभाग के साथ साथ सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट रहेंगे और लगातार चेकिंग होती रहेगी।
लाेकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा, इमरान मसूद के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज

करीब दाे बजे उतरेगा हैलीकॉप्टर

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री का हैलीकॉप्टर करीब दाे बजे जनसभा स्थल से कुछ ही दूरी पर उतरेगा। हालंकि जनसभा का समय डेढ़ बजे रखा गया है लेकिन मिल रही जानकारियाें के अनुसार करीब दाे बजे हैलीकॉप्टर उतरेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी कम से कम 40 मिनट तक जनसभा काे संबाेधित करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो