scriptलोकसभा चुनाव 2019 से पहले यूपी के इन तीन बड़े शहराें काे हवाई मार्ग से जाेड़ सकती है भाजपा | Luknow Pryagraj and Saharanpur can be connected by air Way | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले यूपी के इन तीन बड़े शहराें काे हवाई मार्ग से जाेड़ सकती है भाजपा

locationसहारनपुरPublished: Jan 29, 2019 06:15:11 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

रीजनल कनेक्टीविटी अभियान के तहत शुरु हुई लखनऊ-सहारनपुर आैर प्रयागराज काे हवाई मार्ग से जाेड़ने की तैयारी

8 new flights soon

flight

सहारनपुर।
लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सहारनपुर के लिए विमान सेवाएं शुरू कर सकती है। इसके संकेत सहारनपुर के सांसद राघव लखन पाल शर्मा ने दिए हैं। सांसद के अनुसार सेना के सरसावा एयरवेज पर सिविल टर्मिनल बनाने की योजना बनाई गई है। योजना का ब्लू प्रिंट तैयार हो चुका है और ”टर्बो एविएशन” नाम की एक कंपनी को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कंपनी के एक्सपर्ट जल्द ही सरसावा पहुंचकर अपनी रिपोर्ट देंगे। इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सीधे उत्तर प्रदेश के अंतिम जिला सहारनपुर से हवाई मार्ग के जरिए जुड़ जाएगी और सहारनपुर से लखनऊ का सफर महज एक घंटे का रह जाएगा।
वायरल हुआ बसपा सुप्रीमाे मायावती के जन्मदिन की पार्टी वाला वीडियाे, देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान

सांसद राघव लखन पाल शर्मा के अनुसार यह योजना रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत शुरु की जाएगी। सांसद ने यह भी बताया कि लखनऊ और सहारनपुर के बीच सेवा शुरू होने के बाद जल्द ही इस कनेक्टिविटी को बढ़ाने पर भी काम किया जाएगा और लखनऊ में प्रयागराज के बीच भी विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी। हालांकि इस बारे में अभी सहारनपुर जिला अधिकारी आलोक कुमार पांडे ने कोई जानकारी नहीं दी है। आलोक कुमार पांडे का यही कहना है कि अभी प्रशासनिक स्तर पर इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है। ऐसा हो सकता है कि यह योजना केंद्र सरकार के अनुसार चलाई जा रही हो, जैसे ही इस बारे में सूचना मिलेगी तो प्रशासनिक सहयोग दिया जाएगा।
लाेकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी के सहारनपुर पहुंचने से पहले इमरान मसूद ने कह दी ये बड़ी बात

सांसद ने लोकसभा में उठाया था मामला
सांसद राघव लखन पाल शर्मा के अनुसार उन्होंने रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इस मुद्दे को संसद में उठाया था। संसद में उन्होंने यह मांग की थी कि उत्तर प्रदेश का अंतिम जिला सहारनपुर व्यापार के क्षेत्र में पिछड़ रहा है। सहारनपुर को काष्ठ नगरी भी कहा जाता है। काष्ठ नगरी के रूप में सहारनपुर विश्व पटल पर अपनी अलग पहचान रखता है। ऐसे में सहारनपुर को हवाई मार्ग से जोड़ना बेहद आवश्यक है। अब राघव लखन पाल शर्मा का कहना है कि संसद में उनके द्वारा जब यह मामला उठाया गया तो सरकार ने इस ओर काम शुरू किया है । सांसद की मानें तो वह खुद इस प्रस्ताव को लेकर केंद्रीय नगर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु से भी मिले थे और इस सेवा को शुरू करने की मांग उन्होंने की थी उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी को देश की राजधानी दिल्ली और प्रयागराज से भी अभिमान मार्ग से जोड़ने की मांग उठाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो