script एक अक्टूबर से बदल जाएगा रेलवे का नियम, अब मेरठ से नहीं सहारनपुर से चलेगी नोचंदी एक्सप्रेस | Nochandi Express will run from Saharanpur from October 1 | Patrika News

एक अक्टूबर से बदल जाएगा रेलवे का नियम, अब मेरठ से नहीं सहारनपुर से चलेगी नोचंदी एक्सप्रेस

locationसहारनपुरPublished: Sep 29, 2023 12:02:58 am

Submitted by:

Shivmani Tyagi

अभी तक नोचंदी एक्सप्रेस मेरठ से चलती रही है। सहारनपुर से एक छोटी ट्रेन मेरठ के लिए रवाना होती थी जो मेरठ में जाकर नोचंदी के रेक से मिलती है। अब एक अक्टूबर से सहारनपुर से सीधे प्रयागराज के लिए नोचंदी का संचालन होगा।

trainss.jpg
train
एक अक्टूबर से रेलवे ने अपने नियमों में बदलाव कर दिया है। अभी तक नोचंदी एक्सप्रेस मेरठ से चलती रही है। अब ये ट्रेन एक अक्टूबर से सहारनपुर से चला करेगी। रेल मंत्रालय ने ये निर्णय किया है। अभी तक छह रेक की एक ट्रेन सहारनपुर से चलती थी। ये ट्रेन बाद में मेरठ में नोचंदी एक्सप्रेस में मर्ज हो जाती थी। अब एक अक्टूबर से ये नियम बदल जाएगा।
लंबे समय से थी मांग
सहारनपुर के लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। सहारनपुर से इलाहाबाद हाईकोर्ट जाने के लिए लोगों को काफी परेशानी होती थी। पहले लोगों को यहां सहारनपुर में इंतजार करना पड़ता था और फिर मेरठ में भी इंतजार करना पड़ता था। नगर विधायक राजीव गुंबर और पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने रेलमंत्री से मिलकर यह मांग उठाई थी। अब रेल मंत्रालय से ही इस कार्य को हरी झंड़ी मिली है।
23 कोच की होगी ट्रेन
एक अक्टूबर से यह ट्रेन 23 कोच की होगी। ट्रेन के समय में भी मामूली बदलाव किया जा सकता है। अगर ट्रेन के समय में बदलाव किया जाता है तो इससे भी लोगों को राहत मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो