Video आंदाेलन ठीक नहीं सरकार और किसान बीच का रास्ता निकालें : रामदेव

सहारनपुर पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि, मुझे विश्वास है कि जल्द काेई रास्ता निकलेगा और यह गतिराेध खत्म हाेगा। उन्हाेंने यह भी कहा कि किसान आंदाेलन से देश की गति अवरुद्ध हाे रही है।

 

By: shivmani tyagi

Updated: 24 Dec 2020, 07:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर ( baba ramdev news ) याेग गुरु बाबा रामदेव ने किसान आंदाेलन ( Farmer Protest ) काे राष्ट्र के लिए अहितकारी बताया है। उन्हाेंने कहा है कि आंदाेलन बढ़ा ताे यह राष्ट्र के लिए हितकारी नहीं हाेगा। ऐसे में सरकार और किसानाें काे एक दूसरे की बात मानकर काेई बीच का रास्ता निकालना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बिजनौर में जूना अखाड़ा के नागा बाबा के साथ कथित मारपीट के बाद हंगामा, रोड जाम

बाबा रामदेव ( baba ramdev) यहां काेर्ट राेड पर पतंजलि के एक कमर्शियल स्टोर का उद्घाटन करने आए थे। इस दाैरान मीडियाकर्मियाें से वार्ता के दाैरान उन्हाेंने कहा कि सहारनपुर से उनका पुराना नाता है। तीन दशकों से वह सहारनपुर से जुड़े हैं। उन्हाेंने यहां लाेगाें से स्वदेशी सामान अपनाने की अपील की और कहा कि विदेशी शिक्षा, विदेशी चिकित्सा उचित नहीं है देशी चिकित्सा और देशी शिक्षा काे लाेगाें काे अर्हता देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: मिशन 2020 : यूपी विधानसभा चुनाव में एकला चलो की रणनीति अपनाएगी कांग्रेस

किसानाें के आंदाेलन के सवाल पर वह बाेले कि किसानाें का मुद्दा बहुत ही संवेदनशील है। इसे बहुत ज्यादा लंबा नहीं खिचना चाहिए। कुछ बातें किसानाें काे सरकार की माननी चाहिए और सरकार काे भी किसानाें की बात माननी चाहिए। किसानाें का तिरस्कार ना हाे और कृषि क्षेत्र में भी उन्नति हाे ऐसा काेई रास्ता दाेनाें काे मिलकर निकालना चाहिए। सरकार किसानाें की उपज काे बढ़ाए और फसलों का मूल्य भी बढ़ाए। इसलिए किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं। इसके लिए सरकार भी तैयार है और सरकार ने लिखकर देने के लिए भी कहा है।

यह भी पढ़ें: सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर विद्युत विभाग की रिश्वत पड़ी भारी, रिश्वत लेन-देन का ऑडियो वायरल

आंदाेलन किसी भी रूप में सही नहीं है। अगर आंदाेलन लंबा चलता है ताे किसानाें काे भी परेशानी हाेगी और राष्ट्र के लिए भी यह अच्छा नहीं है। बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि उन्हे नहीं लगता कि यह आंदाेलन अब लंबा चलेगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned