scriptसहारनपुर: नॉनवेज नहीं मिला तो जमातियों ने खाना फेंका ! जिलाधिकारी ने बैठाई जांच | Saharanpur: If non -ways were not found, the Jamaatans threw food | Patrika News

सहारनपुर: नॉनवेज नहीं मिला तो जमातियों ने खाना फेंका ! जिलाधिकारी ने बैठाई जांच

locationसहारनपुरPublished: Apr 05, 2020 03:03:22 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

यूपी के सहारनपुर की घटना
जमाती मांग रहे थे नॉनवेज
खाना तक फेंक डाला

saharanpur_rampur.jpg

रामपुर मनिहारान स्थित क्वारेंटाइन सेंटर के बाहर खड़े उपजिलाधिकारी एसएन शर्मा

सहारनपुर। क्वॉरेंटाइन किए गए जमातियों की एक और हरकत सामने आई है। खबर है कि, सहारनपुर में नॉनवेज खाना ना मिलने पर क्वॉरेंटाइन सेंटर में जमातियों ने खाना फेंक दिया।

उप जिला अधिकारी रामपुर मनिहारान एसएन शर्मा ने बताया कि रामपुर मनिहारान के जैन इंटर कॉलेज में ( Corona virus ) कोरोना संक्रमण के संदिग्धों के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर में दूसरे राज्यों से आए जाामतियों रखा गया है। इन सभी कि यहां पर देखभाल की जा रही है। क्वॉरेंटाइन सेंटर में नॉन वेज खाना नहीं परोसा जाता लेकिन जमाती नॉनवेज खाने की मांग कर रहे थे। जब इनकों नॉनेवज खाना नहीं मिला ताे इन्हाेंने शुद्ध प्रोटीन युक्त खाना फेंक दिया। इतना ही नहीं जमातियों पर खुले में शाैच करने के भी आरोप हैं।
इस बारे में जब जिलाधिकारी से बात की गई ताे उन्हाेंने कहा कि पूरे घटनाक्रम की जांच एसडीएम और पुलिसकक्षेत्राधिकारी काे दी गई है। जांच रिपाेर्ट में के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़े: दारुल उलूम देवबंद की अपील : निजामुद्दीन मरकज में गए लाेग कराएं अपना स्वास्थ्य परीक्षण

उप जिलाधिकारी के अनुसार इस दाैरान हंगामा कर रहे जमातियों को कानूनी कार्रवाई का डर दिखा कर शांत कराया गया। उन्होंने यह भी बताया कि पूरे घटनाक्रम की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। इस घटना के बाद से क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे लाेगाें की निगरानी बढ़ा दी गई है।
यह भी पढ़े: मुंबई रहकर भी अपने गांव को नहीं भूला ये व्यवसायी, जरूरतमंदों को मुहैया कराया राशन

दिल्ली राेड स्थित कस्बा रामपुर मनिहारान के जैन इंटर कॉलेज में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सैंटर में 98 कोरोना संदिग्ध लोगों को भर्ती किया गया है। इनमें विदेशी जमाती भी शामिल हैं। एसएमआई इरफान का कहना है कि सभी लोगों को डॉक्टरी सलाह के अनुसार ही प्रोटीन युक्त खाना दिया जाता है।
इस घटना के बाद सहारनपुर भेजे गए 20 जमाती

उपजालिधिकारी रामपुर मनिहारान ने यह भी बताया कि इस घटना के बाद 20 विदेशी जमातियों काे सहारनपुर के पेपर मिल राेड स्थित आईपीटी सैंटर में बनाए गए क्वारेंटाइन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गाय है। क्वारेंटाइन सेंटर में उन लोगों काे रखा जाता है जिनमें कोरोना संक्रमण की आशंका हाेती है। यहां हिस्ट्री के आधार पर और दूसरे देश, राज्य व शहर से आए लाेगाें काे भी रखा जाता है।
यह मामला सुर्खियों में आने के बाद जिलाधिकारी ने पूरी घटना में जांच बैठा दी। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने पूछने पर बताया कि उनके संज्ञान में मीडिया के माध्यम से मामला आया है। पूरे घटनाक्रम पर जांच बैठा दी है। यदि इस तरह का कृत्य किया गया है ताे कार्रवाई की जाएगी। सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि प्राथमिक ताैर पर संबंधित थाना प्रभारी से मामले की जांच कराई गई है। थाना प्रभारी से जब इस बारे में बात की गई ताे उन्हाेंने बताया कि, प्राथमिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि, जमातियो ने बचा हुआ खाना बिल्डिंग के पीछे फेंक दिया था। नॉनवेज खाना मांगे जाने और शाैच किए जाने वाली घटना की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो