scriptपूर्व एमएलसी हाजी इकबाल समेत भाई और बेटे गैंगस्टर में निरूद्ध, एक बेटा गिरफ्तार | saharanpur police aressted haji iqbal sun javed | Patrika News

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल समेत भाई और बेटे गैंगस्टर में निरूद्ध, एक बेटा गिरफ्तार

locationसहारनपुरPublished: Jul 24, 2018 09:32:00 am

Submitted by:

shivmani tyagi

पूर्व एमएलसी आैर बसपा नेता हाजी इकबाल के बेटे पर कार्रवाई के बाद राजनीतिक गलियाराें में चर्चाआें का बाजार गरम

saharanpur news

sp

सहारनपुर।
पूर्व एमएलसी आैर बसपा नेता हाजी इकबाल पर सहारनपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। हाजी इकबाल समेत पुलिस ने इनके भाई वर्तमान एमएलसी महमूद अली आैर दाे बेटे जावेद व अब्दुल वाजिद को गैंगस्टर में निरूद्ध कर दिया है। पुलिस ने इस कार्रवाई के बाद हाजी इकबाल के एक बेटे जावेद को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हाजी इकबाल के परिवार और समर्थकों में हड़कंप मच गया है। बेटे की गिरफ्तारी के बाद से हाजी इकबाल आैर इनके भाई एमएलसी महमूद अली के फाेन लगातार बंद आ रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में खनन को लेकर हाजी इकबाल अक्सर सुर्खियों में रहते हैं आैर ग्लाेकल यूनिवर्सिटी के चांसलर भी हैं।

आज न्यायालय के समक्ष पेश होगा जावेद
पुलिस ने हाजी इकबाल के बेटे जावेद को सोमवार दोपहर बाद बादशाही बाग से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस जावेद को लेकर मिर्जापुर थाने पहुंची थी और इसके कुछ ही देर बाद हाजी इकबाल के दर्जनाें समर्थक पुलिस की इस कार्यवाही के बारे में जानने के लिए थाने पहुंच गए थे। पुलिस ने इन लोगों को साफ-साफ बता दिया था कि जावेद पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है और इसी मुकदमे में गिरफ्तारी की गई है। इसके बाद पुलिस ने जावेद को मिर्जापुर थाने से किसी अन्य थाने में भिजवा दिया था। रात भर समर्थक यह पता लगाने में जुटे रहे कि इस मामले में जावेद के अलावा परिवार के किन-किन लोगों को गैंगस्टर में निरुद्ध किया गया है। मंगलवार आज जावेद को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा इसके लिए पूरी तैयारी पुलिस ने कर ली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कचहरी परिसर में चप्पे-चप्पे पर फोर्स लगा दिया गया है और कड़ी सुरक्षा में जावेद को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
यह है पूरा मामला
पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल आैर इनके परिजनों पर कई मुकदमें दर्ज हैं। इन पर अनुसूचित जाति के लोगों की जमीनों को गलत ढंग से खरीदनें और कब्जा करने के आरोप हैं । मिर्जापुर थाने में ही हाजी इकबाल और उनके परिजनों के खिलाफ अनुसूचित जाति के लोगों की जमीनें गलत तरीके से कब्जाने का एक मुकदमा मिर्जापुर थाने में भी दर्ज है और इसी मुकदमे में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब हाजी इकबाल इनके भाई और मौजूदा एमएलसी महमूद अली समेत हाजी इकबाल के दो बेटे जावेद और वाजिद को गैंगस्टर में नियुक्त किया है। इस मुकदमे में हुई गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद पुलिस ने हाजी इकबाल के बेटे जावेद को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद से हाजी इकबाल और महमूद अली समेत इन का तीसरा बेटा पुलिस के सामने नहीं आ रहा है। पुलिस अफसराें का कहना है कि जल्द अन्य आराेपियाें की भी गिरफ्तारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो