scriptसाप्ताहिक राशिफल 01 से 07 जुलाई: इन राशियों में बन रहे धन लाभ के विशेष योग | saptahik rashifal 01 july to 7 july | Patrika News

साप्ताहिक राशिफल 01 से 07 जुलाई: इन राशियों में बन रहे धन लाभ के विशेष योग

locationसहारनपुरPublished: Jul 01, 2018 10:27:45 am

Submitted by:

lokesh verma

आइये जानते हैं कैसा रहने वाला है यह सप्ताह और इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे बता रहे हैं प्रोफेसर राघवेंद्र स्वामी

Rashifal

साप्ताहिक राशिफल 01 जून से 07 जुलाई: इन राशियों में बन रहे धन लाभ के विशेष योग

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है और परिवार का अच्छा सहयोग मिलने वाला है। भाग्य सप्ताह भर आपका साथ देगा। अगर आप छात्र हैं और किसी प्रतियोगिता परीक्षा में बैठ रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा के बेहतर फल मिलने के योग ही इस सप्ताह आपके लिए बन रहे हैं। इस सप्ताह परिवार में भी आप खुशीमय माहौल का अनुभव करेंगे। परिवार के सदस्य आपसे मित्रवत व्यवहार रखेंगे। मित्रों के साथ भी यह सप्ताह अच्छा बीतने वाला है। मित्रों का सहयोग आपको मिलता रहेगा। सप्ताह में यात्रा के योग भी बन रहे हैं। ऑफिस के कार्यों या पारिवारिक कार्यों से आपको इस सप्ताह यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने स्वभाव से आप दूसरों को प्रभावित करेंगे बेवजह बहस में आपको पढ़ने से बचना है।
वृष राशि
वृष राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है लेकिन वृष राशि वालों को इस सप्ताह थोड़ा सा सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको बेवजह छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है अपने गुस्से पर काबू रखना है। परिवार के सदस्यों या बाहरी लोगों से किसी भी तरह की बहस में पड़ने से आपको बचना है। खासकर कार्य क्षेत्र में आपको अपने सीनियर से बहस नहीं करनी है। इस बार कई ऐसे मौके पड़ सकते हैं जहां आपको गुस्सा आएगा लेकिन आपको अपनी वाणी पर काबू बनाए रखना है। मृदु भाषी बने रहना है और नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग में नहीं आने देना है। इस सप्ताह नकारात्मक विचार आपको घेरने की कोशिश करेंगे लेकिन यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। अपने स्वास्थ्य का भी आपको ध्यान रखना होगा और नकारात्मक विचारों को हावी नहीं होने देना है। इसके लिए आप धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं अच्छा संगीत सुन सकते हैं और परिवार के साथ समय बिता सकते हैं।
मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभदाई है। भाग्य इस सप्ताह आपके साथ है। इस सप्ताह आप जो भी कार्य करेंगे उसे पूरी मेहनत और लगन के साथ करिएगा। इस सप्ताह किए गए कार्यों का परिणाम आपको बेहतर मिलने वाला है। इस सप्ताह आप धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे अचानक आपको धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। इससे आपको आत्मिक संतुष्टि मिलेगी। घर पर किसी रिश्तेदार या मित्र का आगमन हो सकता है, जिसके आने से परिवार का माहौल बेहतर हो जाएगा। इस सप्ताह अगर आप कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो मित्रों के साथ यात्रा करना अच्छा साबित होगा।
कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है लेकिन आपको सावधानी बरतनी होगी। आपके मन में कोई नकारात्मक विचार आपके कार्यों और आपके व्यक्तित्व पर बुरा असर डाल सकता है इसलिए किसी भी नकारात्मक विचार को अपने मन में ना आने दें। इस सप्ताह कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर ही कदम आगे बढ़ाना है। सोच विचार कर लिया गया निर्णय भविष्य में आपको बेहतर परिणाम देगा। इस सप्ताह दांपत्य जीवन में आप तनाव महसूस कर सकते हैं इससे बचने के लिए अपने प्रिय के साथ समय बिताएं और मन की बातें करें।
सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य से कम बेहतर है। इस सप्ताह आपका मन चंचल बना रहेगा। आपके मन में तरह-तरह के विचार आते रहेंगे। बिग सत्ता में आप को ऐसा लग सकता है कि आप अपने मन को काबू नहीं कर पा रहे हैं। इसी कारण से आप आलस से भी घिरे रहेंगे और पूरे सप्ताह आपको आलस घेरे रखेगा। आलस से बचने के लिए दिनचर्या का एक टाइम टेबल बना लें। उसी के हिसाब से चलते रहें और नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। परिवार के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य भी इस सप्ताह बिगड़ सकता है इसलिए भी आप सामान्य से अधिक चिंतन में रहेंगे। इस चिंता और तनाव से बचने के लिए अच्छा साहित्य पढ़ें या फिर अच्छा संगीत सुनें।
कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह सामान्य है लेकिन कन्या राशि वालों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहना होगा। घर से बाहर जब आप रहे तो खान ल-पीन का भी ध्यान रखिएगा। बाहरी वस्तुएं या भोजन आपके शरीर के अनुकूल इस सप्ताह नहीं है। इस सप्ताह आपका किसी से विवाद हो सकता है लेकिन आप अपने व्यवहार के बल पर दूसरों को प्रभावित करने वाले हैं। इसलिए सकारात्मक सोच बनाए रखिएगा संयम रखिएगा और व्यवहार में मधुरता भी बनाए रखिएगा। परिवार के सदस्यों का आपको सहयोग मिलेगा भाइयों के बीच भी यह सप्ताह प्यार लेकर आएगा इतना सब कुछ होने के बावजूद आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन आपको सकारात्मक बने रहना है।
तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह फलदाई है। भाग्य आपका साथ देगा आपको सिर्फ अपने व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी है।।आप देखेंगे कि इस सप्ताह आपके कार्य खुद ही बनते चले जाएंगे। आपको किसी से मतभेद नहीं रखना है और किसी की बुराई नहीं करनी है। अचानक आपको किसी सीनियर का सहयोग मिलेगा और उसके अच्छे लाभ भी आपको भविष्य में मिलेंगे। इस सप्ताह आप ऊर्जा से खुद को भरा हुआ महसूस करेंगे। अपने निपुण व्यवहार के बल पर आप दूसरों को प्रभावित करेंगे और यही कारण है कि इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य बनते चले जाएंगे।।परिवार को समय जरूर दें और कठोर बोलने से बचें।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा नहीं है। इस सप्ताह आप जितनी मेहनत करने वाले हैं उसके अनुरूप आपको फल नहीं मिलेगा लेकिन ऐसे में आपको निराश नहीं होना है।।सभी कार्य पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ आपको करने हैं। इस सप्ताह मेहनत और ईमानदारी से किए गए कार्यों का फल आपको भविष्य में जरूर मिलेगा। कार्य के अनुरूप फल ना मिलने की वजह से आप निराशा महसूस करेंगे और शारीरिक रूप से भी आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन ऐसे समय में आपको यह ध्यान रखना है कि इस सप्ताह किया गया कार्य भविष्य में फलदाई होने वाला है। इसलिए किसी भी कार्य में आने वाली बाधा से हारना नहीं है लगातार ऊर्जा के साथ कार्य करते रहना है।
धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है लेकिन आपके किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसकी वजह से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आप चिकित्सकों के संपर्क में भी रहेंगे। बड़ों का आशीर्वाद लें इस सप्ताह बड़ों का आशीर्वाद मिलने से आपके कार्य बनते चले जाएंगे। आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है लेकिन ऐसे में आपको खुद पर काबू रखना है। गुस्से में किसी अपने प्रिय या पारिवारिक सदस्य को कोई भी कड़वी बात कहने से बचें। ऐसा करने से आप दुखी हो जाएंगे और इसलिए गुस्से में कुछ भी कड़वा बोलने से आपको बचना है।
मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है। अगर आप छात्र हैं तो अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। इधर उधर की बातों पर आपका मन विचलित हो सकता है लेकिन आपको एकाग्रता बनाए रखनी है। इस सप्ताह की गई मेहनत का परिणाम आपको आने वाले समय में बेहतर मिलने वाला है। इसलिए इस सप्ताह को गवाएं नहीं अपनी पढ़ाई को जारी रखें। पढ़ाई पर ध्यान लगाए रखें। व्यापारी और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह बड़ों से आशीर्वाद लेने का है। बड़ों से इस सप्ताह मिला आशीर्वाद आपके भविष्य को बेहतर बना देगा। गुस्से पर नियंत्रण रखना है किसी की बात पर गुस्सा आए तो ऐसे में आप को शांत हो जाना है। गुस्से में दिया गया कोई भी जवाब इस सप्ताह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य से थोड़ा कम बेहतर है। इस सप्ताह आपको अपने मन पर संयम रखना ही सबसे बड़ी चुनौती है। आपका मन पूरे सप्ताह इधर उधर भटकता रहेगा। आपको अपने मन पर कब रखना होगा इसके लिए धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हों और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान का स्मरण करें। अपनी संगत को भी इस सप्ताह अच्छा रखें बुरी संगत में बैठना बुरे विचारों को लेकर आएगा । अगर आप पढ़ाई कर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बेहतर है आपको इस सप्ताह कोई अच्छा समाचार मिलेगा और कंपटीशन में सफलता मिलेगी। पारिवारिक वर्षों से इस बार आप को अचानक यात्राएं करनी पड़ सकती हैं
मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य है लेकिन इस सप्ताह आप बेहद व्यस्त रहेंगे। आप उन कार्यों में व्यस्त रहेंगे जिनका आपके परिवार और कार्य क्षेत्र से कोई लेना-देना नहीं होगा। बावजूद इसके इस सप्ताह आपका पारिवारिक माहौल बेहतर रहेगा परिवार को समय दें। इस सप्ताह परिवार के सदस्यों से मन की बातें करने का मौका है। यात्रा के दौरान खानपान पर ध्यान रखिएगा और बेवजह किसी बहस में पड़ने से बचिएगा। इस सप्ताह आप मधुर व्यवहार से दूसरों का दिल जीत लेंगे लेकिन गुस्से में कही गई बात आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर सकती है। इसलिए गुस्से पर काबू रखें और गुस्से के दौरान कोई भी कड़वी बात कहने से बचें शांत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो