scriptVIDEO: शूटर दादी ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, बताया जब पति करते थे विरोध तो कैसे करती थी शूटिंग | Shooter dadi told the story of his struggle,and about saand ki aankh | Patrika News

VIDEO: शूटर दादी ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, बताया जब पति करते थे विरोध तो कैसे करती थी शूटिंग

locationसहारनपुरPublished: Apr 19, 2019 02:48:39 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

शूटिंग रेंज का उद्धाटन करने पहुंची शूटर दादी
लोगों से साझा की अपने संघर्ष की कहानी
नए शूटरों को दिए शूटिंग के टिप्स

 

shooter dadi

शूटर दादी ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, बताया जब पति करते थे विरोध तो कैसे करती शूटिंग

सहारनपुर/देवबंद। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 80 साल की प्रकाशी तोमर आज भी निशाना लगा युवाओं को मात दे रही हैं। उन्होंने शूटिंग रेंज में एक के बाद एक कर कई स्टीक निशाने लगाए। गुरूवार को देवबंद में पहली शूटिंग रेंज का उद्घाटन करने पहुंची शूटर दादी ने अपने अनुभव और शूटिंंग के दौरान आई मुश्किलों को साझा किया।
दादी के नाम से प्राख्यात प्रकाशी तोमर ने बताया कि जब वह 60 वर्ष की थी तो उन्हें शूटिंग का शौक हुआ और इस दौरान भले ही लोगों ने उनका मजाक उड़ाया हो लेकिन उनका परिवार उनके साथ खड़ा था। आपको बता दें कि उनके संघर्ष पर सांड की आंख नाम से बनाई जा रही फिल्म की शूटिंग भी चल रही है। जो दीपावली के अवसर पर रिलीज होगी।
दादी ने अपने पिछले दो दशकों को संघर्षो को याद करते हुए कहा कि उन्होंने गांव वालों और बिरादरी वालों के बहुत ताने सुने। लेकिन उनके बेटों ने उनका और उनकी जेठानी चंद्रो का हौसला बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह याद करते हुए बताती हैं कि उनके पति भी उनका बहुत मजाक उड़ाते थे और लोग कहते थे कि कारगिल जावेगी का? लेकिन उनका हौंसला बनाए रखने में उनके पुत्रों ने बहुत साथ दिया और जोहड़ी एवं शूटिंग रेंज के निर्माण में पूरा सहयोग दिया।
ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: शादी समारोह में इस बात को लेकर दो पक्षो में मारपीट, पुलिस पर भी पथराव-फायरिंग

देश के कई प्रदेशों का ही नहीं विदेशों में भी अपनी लगन के चलते भारत का नाम रोशन करने वाली दादी ने अपने पति का किस्सा सुनाते हुए बताया कि जब वह मजाक-मजाक में विरोध करते थे तो वह उन्हें सोने का मेडल दिखा कर कहती यह खरा सोणा है। जिसके बाद उनके पुत्रों की तरह उनके पति भी साथ खड़े हो जाते। दादी ने बताया कि उनकी रेंज से अब तक लड़के ही नहीं बल्कि 10 से 12 लड़किया देश का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि शूटिंग के बल पर लड़के और लडकियों को पुलिस और सेना में भी नौकरी मिल सकती है। वही वह मेडल जीत देश का नाम भी रोशन कर सकते हैं। दादी ने कहा कि अब जागरुक होने की जरुरत है और शूटिंग सिर्फ खेल ही नहीं ऐसा माध्यम जो रोजगार से भी जोड़ता है बस इसे एकाग्रता से अपनाने की जरुरत है।
देवबंद स्थित शिक्षक नगर के वृंदावन सिटी में शूटिंग रेंज का उद्घाटन करने पहुंची दादी प्रकाशी तोमर की एक झलक पाने को युवा ही नहीं क्षेत्र के लोग बेताब नजर आए। हालांकि इस दौरान दादी ने जहां रेंज शूटिंग के कमाल दिखाए वहीं इस दौरान पहुंचे अन्य अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय शूटर भी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो