scriptनुपुर शर्मा की हत्या की साजिश में था नदीम, ATS की पूछताछ में कुबूले कई बड़े राज | Terrorist Nadeem many big revelations during interrogation of ATS in saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

नुपुर शर्मा की हत्या की साजिश में था नदीम, ATS की पूछताछ में कुबूले कई बड़े राज

एटीएस की पूछताछ में नदीम ने बताया कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जेईएम यानी जैश-ए-मुहम्मद और टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालीबान से उसे नुपुर की हत्या करने का टास्क दिया था।

सहारनपुरAug 13, 2022 / 12:11 pm

Jyoti Singh

terrorist_nadeem_many_big_revelations_during_interrogation_of_ats_in_saharanpur.jpg
यूपी एटीएस द्वारा सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव से पकड़े गए आतंकी 25 वर्षीय मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि वह जेएएम यानी जैश-ए-मुहम्मद व टीटीपी तहरीक-ए-तालिबान के नाम के चर्चित आतंकी संगठनों के संपर्क में था। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे पाकिस्तान से नुपुर शर्मा की हत्या का टास्क मिला था। नदीम के पास पुलिस को एक मोबाइलए दो सिम और विभिन्न प्रकार के बम बनाने की ट्रेनिंग वाले दस्तावेज मिले हैं।
यह भी पढ़े – आज़ादी के अवसर पर प्लास्टिक कचरामुक्त होगा ताजमहल, लगाई गई बोतल क्रशिंग मशीन

कई सालों से इन आतंकी संगठनों के के संपर्क में था नदीम

यूपी एटीएस के लखनऊ कार्यालय से इस बारे में मीडिया को जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि एटीएस को खबर मिली थी कि सहारनपुर के गंगोह में एक संदिग्ध व्यक्ति मौजूद है। इस सूचना पर टीम सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के गांव कुंडा कला पहुंची और यहां से संदिग्ध मुहम्मद नदीम पुत्र नफीस अहमद को हिरासत में ले लिया। बता दें कि कुंडा कला गांव यूपी और हरियाणा के बॉर्डर पर पड़ता है। एटीएस के मुताबिक, पूछताछ में नदीम ने बताया कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जेईएम यानी जैश-ए-मुहम्मद और टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालीबान से उसे नुपुर की हत्या करने का टास्क दिया था। नदीम कई सालों से इन आतंकी संगठनों के कई आतंकियों के संपर्क में था।
यह भी पढ़े – नरसिंहानंद गिरि ने हिंदुओं से की तिरंगे के बहिष्कार की अपील, बोले- घरों में फहराएं भगवा ध्वज

नदीम ने पाकिस्तान से ली थी फिदायीन हमले की ट्रेनिंग

आतंकी ने पूछताछ में आगे बताया कि उसे कई तरह के अलग-अलग ग्रुपों में शामिल किया था और सोशल प्लेट फार्म पर करीब 30 आईडी बनाकर दी थी। इतना ही नहीं टीटीपी के आतंकी सैफुल्ला पाकिस्तानी से इसने फिदायीन हमले की ट्रेनिंग ली थी। इसने सारी ट्रेनिंग ऑनलाइन ली थी। इसे ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भी बुलाया जा रहा था। इसकी अगली योजना वीजा लेकर पाकिस्तान जाने और वहां पर ट्रेनिंग लेने की थी। पाकिस्तान के साथ-साथ वह मिश्र देशों के माध्यम से सीरिया और अफगानिस्तान जाने की भी योजना बना रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो