scriptआज से महंगा हो जाएगा सफर, बढ़ जाएंगे टोल टैक्स के रेट | Travel will become expensive from today, toll tax rates will increase | Patrika News

आज से महंगा हो जाएगा सफर, बढ़ जाएंगे टोल टैक्स के रेट

locationसहारनपुरPublished: Mar 31, 2022 06:14:21 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

सहारनपुर में रोहाना, हरोड़ा और सरसावा टोल टैक्स पर देना होगा बढ़ा हुआ टैक्स। एक अपैल से बढ़ेगा जेब पर खर्च, जानिए कितना बढ़ेगा बोझ

tol.jpg

टोल टैक्स

सहारनपुर। एक अप्रैल से हाईवे का सफर महंगा हो गया है। सहारनपुर में अंबाला हाईवे दिल्ली हाईवे और देहरादून हाईवे पर पड़ने वाले टोल टैक्स के लिए एक अपैरल से बढ़ा हुआ टैक्स देना होगा।
अंबाला हाईवे पर सरसावा के पास स्थित टोल टैक्स पर अभी तक कार के लिए 110 रुपये देने होते थे लेकिन अब 125 रुपये देने होंगे। इसी तरह से अब मिनी बस के लिए 200 रुपये और बस व ट्रक के लिए 420 रुपये देने होंगे। फ्री एक्सेल वाहन के लिए अब 505 रुपये लगेंगे और अन्य भारी वाहनों के लिए 580 रुपये टोल टैक्स देना होगा।

इसी तरह से देहरादून हाईवे के लिए हरोड़ा टोल टैक्स पर अब कार के लिए 45 रुपये देने होंगे। छोटे वाहनों के लिए 60 रुपये टोल टैक्स अभी तक लग रहा था जो अब 70 रुपये देना होगा जबकि बस और ट्रक के लिए यहां 140 रुपये के स्थान पर 150 रुपये देने होंगे।

इसी तरह से रोहाना टोल टैक्स पर अब कार के लिए 155 रुपये देने होंगे। अभी तक यहां कार के लिए 140 रुपये लगते थे लेकिन अब 10 रुपये बढ़ा दिए गए हैं। अब 155 रुपये देने होंगे हल्के कमर्शियल वाहन के लिए मिनी बस के लिए 235 और ट्रक व बस के लिए 460 रुपये टोल टैक्स वसूला जाएगा। एक अप्रैल से सभी टोल टैक्स पर यह वृद्धि होगी इससे सफर महंगा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो