scriptमदर्स-डेः बीमार मां की दवा कराने काे सिपाही ने मांगी छुट्टी ताे एसएसपी ने किया ये काम | Unprecedented gift by SSP Saharanpur to a Constable on Mothers Day | Patrika News
सहारनपुर

मदर्स-डेः बीमार मां की दवा कराने काे सिपाही ने मांगी छुट्टी ताे एसएसपी ने किया ये काम

मां का नाम सुनकर पिंघल गया एसएसपी का दिल। सिपाही मांग रहा था दाे दिन एसएसपी ने पांच दिन की छुट्टी देकर कहा अच्छे से इलाज कराना मां का

सहारनपुरMay 08, 2018 / 07:58 pm

shivmani tyagi

saharanpur news

saharanpur ssp bablu kumar

सहारनपुर। शिवमणि त्यागी

अरे त्यागी अब तुम्हे किसलिए छुट्टी चाहिए क्या हुआ ? क्याें मुंह लटकाए हुए हाे ? साहब मां की तबियत ठीक नहीं है। गांव से फाेन आया है, मां बहुत बीमार है। डॉक्टर काे दिखाना है, सिर्फ दाे दिन की छुट्टी दे दीजिए…. मां बीमार है ताे दाे दिन छुट्टी क्याें ? अरे मां की सेवा कराे जाकर किसी अच्छे डॉक्टर काे दिखाआे दाे दिन की छुट्टी में क्या हाेगा, पांच दिन की छुट्टी दे रहा हूं, लेकिन ये छुट्टियां मां के लिए हैं। मां का अच्छे से ख्याल रखना आैर किसी अच्छे डॉक्टर काे दिखाना। जाआे मैने तुम्हारी पांच दिन की छुट्टी कर दी है मां का अच्छे से ख्याल रखना आैर काेई परेशानी हाे ताे मुझे कॉल करना।
ये भी पढ़ें

हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद अरबपति भू-माफिया भी हो जाएंगे फकीर

सुनने आैर पढ़ने में ये पंक्तियां मदर्स-डे पर आयाेजित हाेने वाले किसी नाटक की लगती हैं लेकिन वास्तव में यह एसएसपी आैर एक सिपाही के बीच छुट्टी काे लेकर हुए वास्तविक संवाद की कहानी है। यह घटना यूपी के सहारनपुर की है। राेजाना की तरह मगंलवार काे भी सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार पुलिस लाईन स्थित अपने कार्यालय में डेली वर्क निपटाने के साथ-साथ फरियादियाें काे सुन रहे थे। इसी बीच एक हरेंद्र त्यागी का नाम का एक सिपाही उनके कार्यालय में आता है। सिपाही के हाथ में छुट्टी की एक एप्लीकेशन थी आैर जिसे वह चाहते हुए भी एसएसपी के सामने रखने की हिम्मत नहीं जुटा रहा था। कारण भी था, दरअसल पिछले दिनाें ही हरेंद्र ने किसी जरूरी कार्य से छुट्टी ली थी। अब मां की तबियत खराब हाेने के कारण एक बार फिर से हरेंद्र काे छुट्टी काे जरूरत पड़ गई। एेसे में वह अपनी एप्लीकेशन में सिर्फ दाे दिन की छुट्टी लिखकर लाया था आैर इस दाे दिन की छुट्टी की एप्लीकेशन काे भी वह एसएसपी के समक्ष रखने से हिचकिचा रहा था। इसी बीच अचानक एसएसपी का ध्यान इस सिपाही पर पड़ा आैर एसएसपी बबलू कुमार खुद ही बाेल पड़े, अरे त्यागी अब क्या हुआ अब किसलिए तुम्हे छुट्टी चाहिए ? इस पर सिपाही कुछ नहीं बाेला ताे एसएसपी ने कहा कि क्या हाे गया ये मुंह क्याे लटका रखा है ? इस पर सिपाही ने खुद काे संभालते हुए कहा कि साहब मां की तबियत ठीक नहीं है। गांव से पता आया है मां काे दिखाने के लिए डॉक्टर के पास ले जाना है इसलिए आपसे दाे दिन की छुट्टी मांगने आया हूं। मां की तबियत ठीक नहीं है, यह सुनकर आईपीएस बबलू कुमार का भावुक हाे गए आैर सिपाही से बाेले कि बेटा मां की अच्छे से सेवा करना। मां के लिए सिर्फ दाे दिन बेहद कम हैं। मैं तुम्हे दाे नहीं पांच दिन की छुट्टी दे रहा हूं गांव जाकर अच्छे से मां की सेवा करना आैर किसी अच्छे डॉक्टर काे दिखाना। एसएसपी की यह बात सुनकर सिपाही की आंखे भी नम हाे गई।
ये भी पढ़ें

यूपी के अस्पताल में मरीजाें काे डॉक्टर से ज्यादा रहता है पवन का इंतजार आप भी जानिए आखिर काैन है पवन

सिपाही हरेंद्र सिंह ने कहा है कि उनकी पूरी नाैकरी में एेसा पहली बार हुआ है आज छुट्टी की एप्लीकेशन पर किसी अफसर ने छुट्टी के दिनाें में तादाद में वृद्धि की है। अभी तक अपने साथ आैर अपने सहकर्मियाें के साथ यही देखता आया हूं कि पांच दिन की छुट्टी मांगने पर तीन दिन की आैर तीन दिन की मांगने पर एक दिन की छुट्टी मिलती है लेकिन यह पहली बार है जब दाे दिन की छुट्टी मांगने पर किसी अफसर ने छुट्टी का कारण जानने के बाद खुद कहा है कि दाे दिन की छुट्टी बेहद कम है आपकाे कम से कम पांच दिन की छुट्टी चाहिए। इतना ही नहीं एसएसपी बबलू कुमार ने सिपाही काे यह भी कहा कि यदि मां के इलाज में किसी तरह की काेई परेशानी आए बेशक किसी भी समय मुझे कॉल करने लगा।

Hindi News/ Saharanpur / मदर्स-डेः बीमार मां की दवा कराने काे सिपाही ने मांगी छुट्टी ताे एसएसपी ने किया ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो