scriptLok Sabha Election 2024 Phase 3: संभल में सपा प्रत्याशी और पुलिस में नोंकझोंक, हिरासत में पूर्व जिलाध्यक्ष | Clash between SP candidate and police in Sambhal | Patrika News
सम्भल

Lok Sabha Election 2024 Phase 3: संभल में सपा प्रत्याशी और पुलिस में नोंकझोंक, हिरासत में पूर्व जिलाध्यक्ष

Sambhal News: संभल लोकसभा सीट (Sambhal Lok Sabha Seat) पर मतदान जारी है। इस सीट पर 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

सम्भलMay 07, 2024 / 01:02 pm

Mohd Danish

Clash between SP candidate and police in Sambhal

Lok Sabha Election 2024 Phase 3

Lok Sabha Election 2024 Phase 3: संभल लोकसभा क्षेत्र में कई जगहों पर मशीनों में खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हुआ। 11 बजे में 29.55 प्रतिशत मतदान हो चुका था। बदायूं लोकसभा क्षेत्र के गुन्नौर विधानसभा के थाना धनारी के गांव हरफरी में बूथ संख्या 143 में मशीन खराब होने के कारण एक घंटा मतदान बाधित रहा। ईवीएम बदलने के बाद प्रक्रिया सुचारू करवाई गई। संभल लोकसभा सीट के नगर बहजोई स्थित बूथ नंबर 369 वीवीपैट मशीन में दिक्कत आने के कारण 20 मिनट तक वोटिंग रूकी रही। इसके बाद दूसरी मशीन को लगाया गया।

पूर्व जिलाध्यक्ष को हिरासत में लिया

संभल कोतवाली क्षेत्र के चौधरी सराय में सपा प्रत्याशी व विधायक जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया। इसको लेकर भी सपा प्रत्याशी व पुलिस में काफी देर तक गहमागहमी रही। बाद में पूर्व जिलाध्यक्ष को पुलिस ने छोड़ दिया। लेकिन, हिदायत दी कि प्रत्याशी के साथ नहीं घूम सकते क्योंकि इसके लिए उनके पास कोई अनुमति नहीं है।

भाजपा प्रत्याशी ने किया मतदान

चंदौसी के एनकेबीएमजी केंद्र पर भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोगों को जनसमर्थन मिल रहा है। संभल के अधिकांश केंद्रों में उत्साह के साथ वोटिंग चल रही है।

14 जोन व 142 सेक्टर में बांटा जिला

संभल जिले में 896 मतदान केंद्रों पर 1648 बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि व चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए जिले को 14 जोन व 142 सेक्टरों में बांटा गया है। इसके लिए जोनल मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त हैं।

Hindi News/ Sambhal / Lok Sabha Election 2024 Phase 3: संभल में सपा प्रत्याशी और पुलिस में नोंकझोंक, हिरासत में पूर्व जिलाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो