scriptदरवाजे पर पहुंची बेटी की बारात तो इसलिए पिता ने रुकवा दी शादी, अकेला लौटा दूल्हा | father stop his minor daughter marriage in sambhal | Patrika News

दरवाजे पर पहुंची बेटी की बारात तो इसलिए पिता ने रुकवा दी शादी, अकेला लौटा दूल्हा

locationसम्भलPublished: Dec 02, 2019 03:58:04 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

पिता ने शादी रुकवाने के लिए पुलिस को दी सूचना
पत्नी कर रही थी बेटी की शादी
सूचना पर पहुंची पुलिस के शादी रोकने पर खाली हाथ लौटी बारात

dulhan.jpg

hot dulhan

संभल। जिले के असमोली थाना क्षेत्र के एक गांव में (Father) पिता ने ही अपनी बेटी की (Marriage) शादी रुकवा दी।इतना ही नहीं इसके लिए पिता को (Police) पुलिस का सहारा लेना पड़ा।पिता ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी पत्नी अपनी (Minor Daughter) नाबालिग बेटी की शादी कर रही है।जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बेटी की उम्र को कम देखते हुए शादी रोक कर (Groom) दूल्हे संग बारात को वापस लौटा दिया।

इस विवाद पर नाराज दबंगों ने एक युवक की जमकर की पिटाई, देखते रहे लोग- देखें वीडियो

घर के दरवाजे पर ही पहुंची थी बारात

जानकारी के अनुसार, असमोली निवासी एक महिला की शादी कुछ सालों पहले अमरोहा निवासी व्यक्ति से हुई थी। शादी के बाद महिला ने तीन बेटियों का जन्म दिया। कुछ समय पहले से दोनों पति-पत्नी में विवाद रहने लगा। जिससे परेशान होकर महिला पति का घर छोड़कर तीनों बेटियों के साथ अपने मायके आकर रहने लगी। यहीं रहते हुए उसने हाल ही में अपनी 15 वर्षीय बेटी की शादी चंडीगढ़ निवासी युवक से तय कर दी। रिश्ता तय होने के बाद शादी रविवार की रखी गई। तय तारीख अनुसार रविवार को चंडीगढ़ से असमोली में गाजे- बाजे के साथ बारात पहुंची। दूल्हा दरवाजे पर पहुंचा।

घर के अंदर इस हाल में मिला दसवीं के छात्र का शव, देखते ही घर में मचा काेहराम

पिता ने शादी की जानकारी मिलने पर पुलिस को दे दी सूचना

जब बेटी के शादी की जानकारी पिता को हुई तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दुल्हन बनने जा रही किशोरी के दस्तावेजों की जांच पड़ताल की तो शिकायत सही मिली। जिसके बाद पुलिस ने शादी रूकवा दी। चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार गौतम ने शादी को गैरकानूनी बताया। जिसके बाद (Groom) दूल्हा बारात लेकर वापस लौट गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो