script मालती-प्रांशु से पहले इन सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने गवाईं जान, सफलता बनी हत्या की वजह! | Before Malti Pranshu these 5 social media influencers lost lives | Patrika News

मालती-प्रांशु से पहले इन सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने गवाईं जान, सफलता बनी हत्या की वजह!

locationसंत कबीर नगरPublished: Nov 26, 2023 12:27:57 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

यूट्यूबर मालती चौहान की मौत से लोग अभी उभरे भी नहीं थे कि एक और इन्फ्लुएंसर ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

malti_chauhan_and_priyanshu_yadav.jpg
हाल ही में दो बड़े इनफ्लुएंसर मालती चौहान और प्रांशु यादव की मौत ने बवाल मचा दिया है। दोनों ही मामलों में पुलिस तहकीकात करने में जुटी हुई है। लेकिन ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी इनफ्लुएंसर के सुसाइड करने की खबर सामने आई हो।

मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान(Malti Chauhan) की मौत की खबर ने सभी को झकझोंर कर रख दिया। 23 नवंबर को उनका शव उनके घर में फंदे से लटका मिला था। इस मामले में पुलिस ने उनके पति विष्णु चौहान को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यूट्यूबर विष्णु राज और मालती चौहान के बीच बीते 4 महीनों से विवाद चल रहा था। जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक वीडियो में किया है। हालांकि, मामले की जांच अभी की जा रही है। आपको बता दें कि मालती चौहान यूपी के संतकबीरनगर से ताल्लुक रखती थीं।
इसी बीच उज्जैन से एक और ऐसी घटना सामने आई है। यहां एक 16 साल के इन्फ्लुएंसर प्रांशु यादव(Pranshu Yadav) ने ट्रोल्स से परेशान आकर आत्महत्या कर ली। जांच में यह बात सामने आई है कि प्रियांशु को मेकअप करने का काफी शौक था, जिसकी रील्स भी वो सोशल मीडिया पर अपलोड करता था। उसके रील्स और पोस्ट पर अक्सर ट्रोल्स भद्दे कमेंट्स किया करते थे। आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई इनफ्लुएंसर हैं जिन्होंने किसी न किसी वजह से दुनिया को अलविदा कह दिया।
photo_6276121154733324340_x.jpgसी धीना (C Dheena)
हैदराबाद के 23 साल के यूट्यूबर की मौत की खबर ने उनके फैंस का दिल तोड़ दिया। पुलिस जांच में ये बात सामने आई थी कि वो डिप्रेशन का शिकार थे। IIITM ग्वालियर के स्टूडेंट सी धीना ने साल 2018 से एक YouTube चैनल SeLFlo बनाया था, जिसमें वो गेमिंग वीडियो पोस्ट किया करते थे। उनके चैनल पर 709 वीडियो अपलोड थे और उनके 29.8k सब्सक्राइबर थे।
photo_6276121154733324342_x.jpgसिया कक्कड़ (Siya Kakkar)
फेमस टिकटॉक स्टार सिया कक्कड़ ने भी साल 2020 में खुदखुशी कर ली थी। एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके घर वालों ने बताया था कि वो सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनने के बाद उदास और शांत रहने लगी थी। सिया हफ्तेभर के लिए डिप्रेशन में भी थी।
photo_6276121154733324344_y.jpgलीना नागवंशी (Leena Nagwanshi)
22 साल की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर लीना नागवंशी ने आत्महत्या कर ली थी। रायगढ़ की रहने वाली लीना का शव साल 2022 में उनके घर में फंदे से लटका मिला था। आपको बता दें कि लीना इंस्टाग्राम और यूट्यूब दोनों पर काफी एक्टिव रहा करती थीं। उनके इंस्टाग्राम पर 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स थे।

ट्रेंडिंग वीडियो