script#CoronaWarrior : 8 साल की उम्र में बड़ा हौसला, कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए SDM को सौंपी गुल्लक | 8 year old innocent girl handed over her piggy bank to sdm | Patrika News
सतना

#CoronaWarrior : 8 साल की उम्र में बड़ा हौसला, कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए SDM को सौंपी गुल्लक

कोरोना आपदा में लोगों की मदद के लिए 8 साल की समृद्धि ने SDM को सौंप दी अपनी गुल्‍लक।

सतनाApr 30, 2020 / 02:49 pm

Faiz

#CoronaWarrior

#CoronaWarrior : 8 साल की उम्र में बड़ा हौसला, कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए SDM को सौंपी गुल्लक

सतना/ एक तरफ कोरोना वायरस लगातार अपने पांव पसार रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ इस महामारी के खिलाफ मैदान में कुछ कर्मवीर ऐसे भी खड़े हैं, जिनके हौसले और हिम्मत को कमजोर करने में कोरोना भी पस्त है। इस मुश्किल की घड़ी में इस महामारी से लड़ने में सरकार और प्रशासन के साथ कई बड़े बड़े हाथ जुड़ गए हैं, अपने स्तर पर जो संभव मदद हो सकती है, वो करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी बीच कुछ हाथ ऐसे भी आगे आ रहे हैं, जो देखने में तो काफी छोटे हैं, लेकिन उनके हौसले काफी बड़े हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarrior : ये हैं COVID-19 के सुपरहीरो, इनके बिना कोरोना से नहीं जीती जा सकती जंग



परिवार से जताई इच्छा

ऐसे ही बड़े हौसलों की मिसाल देखने को मिली मध्य प्रदेश के सतना में मात्र 8 साल की एक मासूम ने अपने जन्मदिन पर अपनी पूरी गुल्लक प्रशासन को ये कहकर सौंप दी कि, सर… इन पैसों को कोरोना आपदा के पीड़ितों की मदद में लगा दीजिए। बता दें कि, बच्ची का नाम समृद्धि पांडे है, जो सतना के पन्ना नाका इलाके में रहती है। बुधवार को समृद्धि का जन्मदिन था। वैसे तो हर साल समृग्धि को उसके बर्थ-डे पर परिवार और रिश्तेदारों की तरफ से कई तरह के गिफ्ट्स मिलते थे। लेकिन, इस बार लॉकडाउन होने के चलते परिवार के सभी सदस्यों ने उसे पैसे दे दिये और कहा कि, जब स्थितियां सामान्य हो जाएं, तो तुम अपनी पसंद का कोई गिफ्ट ले लेना।

#CoronaWarrior

छोटी उम्र में बड़ा हौसला

परिवार के सभी सदस्यों द्वारा समृद्धि को दी जाने वाली रकम उसकी गुल्लक में डाल दी। गुल्लक में इतनी रकम देखकर उत्साहित बच्ची ने अपने घरवालों से इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि, ‘मैं इन रुपयों से कोरोना काल में परेशान हो रहे लोगों की मदद करना चाहती हूं।’ घरवालों ने बच्ची की इस पहल को सराहनीय बताते हुए उसका सम्मान किया और बच्ची को लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां बच्ची ने अपनी गुल्लक पीएस त्रिपाठी को सौंप दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : मिलिए इन 5 कोरोना वॉरियर्स से जो हर मोड़ पर खड़े हैं आपके साथ


गुल्लक से निकले 2,710 रुपये

समृद्धि के हौसले को देखकर एसडीएम पीएस त्रिपाठी समेत कार्यालय के हर कर्मचारी ने उनकी तारीफ की। वहीं, एसडीएम ने उनसे गुल्लक लेकर उसे खोला तो उसमें 2,710 रुपये निकाले। एसडीएम ने इस राशि को रेडक्रॉस के कोष में जमा करवा दिया। इस राशि का इस्तेमाल अब कोरोना आपदा से जुड़े मामलों में किया जा सकेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : रस्मों से बड़ा फर्ज, जिम्मेदारी से कर सकें ड्यूटी पुलिसकर्मी जोड़े ने टाल दी शादी


यहां से मिली प्रेरणा

समृद्धि ने बताया कि, उसे कोरोना आपदा और उसके कारण परेशान होते लोगों की जानकारी न्यूज पर पता चली। घर के सभी लोग न्यूज देखते थे, जिसमें कोरोना की खबरें दिखाई जाती थीं, इसपर परिवार के लोगों ने उसे स्पष्ट रूप से इस आपदा और उसके कारण लोगों को हो रही परेशानी के बारे में बताया। न्यूज से ही उसे पता चला कि, सरकार और प्रशासन कोरोना से लड़ने में हर संभव मदद कर रही है, लेकिन लॉकडाउन किये जाने के कारण सभी कारोबार बंद हैं। इसलिए देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है। सरकार के सामने बड़ी चुनौती खड़ी है। ऐसे में लोगों से जो मदद बन रही है सरकार की कर रहे हैं, ताकि इस महामारी से लड़ा जा सके। समृद्धि ने तयकिया कि, सरकार के साथ मिलकर वो भी देश में परेशान हो रहे लोगों की मदद करेंगी।

Home / Satna / #CoronaWarrior : 8 साल की उम्र में बड़ा हौसला, कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए SDM को सौंपी गुल्लक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो