scriptतीन महिलाओं को धोखा दे चुका लव जेहाद का आरोपी | Accused of love jihad who cheated three women | Patrika News

तीन महिलाओं को धोखा दे चुका लव जेहाद का आरोपी

locationसतनाPublished: Jul 10, 2021 08:28:15 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल, विहिप-बजरंग दल ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग

satna_love_jihad.jpg

सतना. लव जेहाद का पहला मामला सामने आने के बाद कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश कर दिया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इसी मामले में विहिप बजरंग दल ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है, ताकि इस तरह के अपराध में संलिप्त चेहरे बेनकाब हो सकें। गौरतलब है कि ३५ वर्षीय पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि मो. रफी ने खुद को राकेश कुशवाहा बताकर उसे प्रेमजाल में फंसाया और कई वर्षों तक बलात्कार करता रहा। आरोपी ने पीडि़ता के पति को घर से धमका कर भगाते हुए उसका घर भी बेच दिया।

Must See: पुलिस देती रही पहरा 9 बांग्लादेशी युवतियां फरार

पीडि़ता ने पुलिस को यह भी बताया कि आरोपी से उसको एक बच्ची है, जिसकी उम्र १३ वर्ष है। फरियादिया ने बयान दिया कि आरोपी घर आकर उसके साथ जबरन संबंध बनाता है और मारपीट करता है। विरोध करने पर फरियादिया और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी देता है। आरोपी ने राशनकार्ड में उसका और उसकी बेटी का नाम बदलकर मुस्लिम धर्म के अनुसार कर दिया है। अब तक आरोपी शादी का प्रलोभन देता रहा है लेकिन शादी नहीं किया। पुलिस ने इस अपराध में आइपीसी की धारा ३७६, ४१९, ५०६ व मप्र धर्म स्वतंत्रता अधिनियम २०२१ की धारा ३, ५ के तहत आरोपी मो. रफी उर्फ राकेश पुत्र वसी अहमद निवासी नजीराबाद के खिलाफ अपराध कायम कर कार्रवाई की है।

Must See: थर्ड क्लास सब इंजीनियर निकला काली कमाई का बादशाह

पीडि़ता को मिले आर्थिक मदद
विहिप-बजरंग दल ने शुक्रवार को मीडिया से चर्चा की। जिला मंत्री विपिन सिंह ने लव जेहाद के मामलों की उच्चस्तरीय जांच एसटीएफ व एनआइए से कराने की मांग की है। उनका आरोप है कि इस तरह की गतिविधियां तेजी से बढ़ रही हैं। संगठन के सचिन शुक्ला का कहना है कि इस तरह के मामले मैहर में ३, नागौद, कोलगवां, जैतवारा, उचेहरा में सामने आ चुके हैं लेकिन अपराध कायमी पहली बार सही धाराओं के तहत हुई है। उन्होंने मांग की है कि पीडि़ता और उसकी बच्ची को शासन स्तर पर आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। सचिन का कहना है कि आरोपी पूर्व में एक महिला से अनैतिक संबंधों के कारण झारखंड में पकड़ा जा चुका है। वह दो साल जेल में रहा। फिर उसने फरियादिया को अपना शिकार बनाया और मौजूदा समय में रीवा की एक महिला को अपने पास रखे है।

Must See: ढाई करोड़ का स्विट्जरलैंड के गोल्ड बार जब्त

जन जागरण करेंगे
विहिप बजरंग दल के सागर गुप्ता ने कहा कि देश में करीब डेढ़ लाख लव जेहाद के मामले सामने आए हैं। इससे बचने के लिए जन जागरण का आयोजन जल्द ही किया जाएगा। उन्होंने आरोपी की चल अचल संपत्ति पर कार्रवाई की मांग भी की है। ताकि इस तरह के आदतन अपराधी फिर किसी के साथ धोखा नहीं कर सकें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x82kt4v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो