scriptरैगांव में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव लड़ने को मंजूरी, प्रतिमा का नामांकन स्वीकार | Approval for contesting of BJP candidate in Raigaon nomination acept | Patrika News

रैगांव में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव लड़ने को मंजूरी, प्रतिमा का नामांकन स्वीकार

locationसतनाPublished: Oct 12, 2021 03:45:41 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम दो विधानसभा क्षेत्रों की वोटर लिस्ट में होने से उम्मीदवारी पर मंडरा रहा था खतरा।

khatra_tala.png

सतना. मध्य प्रदेश में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है। इनमें से सतना जिले की रैगांव सीट से बीजेपी की प्रत्याशी के दो वोटर कार्ड को लेकर हुए खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई। भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नाम सतना जिले की दो विधानसभा की वोटर लिस्ट में दर्ज है। बागरी का नाम नागौद और रैगांव के गांवों की वोटर लिस्ट में सामने आने के बाद माना जा रहा है कि अब उनकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है।

सतना के नागौद के अमदरी और रैगांव के कोठी में एक ही समय पर मतदाता होने की जानकारी छुपाने पर प्रतिमा की उम्मीदवारी पर मडरा रहा खतरा टल गया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने आपत्तियां निरस्त कर बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन स्वीकार कर लिया है। इस मामले में कांग्रेस प्रत्यासी कल्पना वर्मा और निर्दलीय प्रत्याशी पुष्पेंद्र बागरी ने आपत्ति दर्ज कराई थी।

Must See: खाद की किल्लत से राहत दिलाने सरकार ने उठाया कदम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84swxd

बीजेपी ने इस मामले में कहा कि प्रतिमा ने नागौद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अमदरी की वोटर लिस्ट से अपना नाम काटने का आवेदन दे कर पावती ले ली थी। इस मामले में निर्णय निर्वाचन आयोग को करना है। हालांकि प्रतिमा के मामले में सब शॉर्टआउट हो गया है। बीजेपी प्रत्याशी के दो क्षेत्रों की मतदाता सूची में नाम को लेकर कहा जा रहा है कि यह लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 17 एवं 31 के तहत दंडनीय अपराध है।

ट्रेंडिंग वीडियो