scriptस्कूल पढ़ने भेजते हैं परिवार, यहां प्रिंसिपल लगवा रही हैं छात्राओं से झाड़ू, VIDEO | Devra Molhai government school principal getting girl students to sweep see video | Patrika News
सतना

स्कूल पढ़ने भेजते हैं परिवार, यहां प्रिंसिपल लगवा रही हैं छात्राओं से झाड़ू, VIDEO

मैहर जिले में स्कूली छात्राओं से सरकारी स्कूल की कक्षाओं में साफ सफाई कराने और झाड़ू लगवाने का मामला सामने आया है।

सतनाMar 04, 2024 / 05:52 pm

Faiz

sweeping by girls in government school

स्कूल पढ़ने भेजते हैं परिवार, यहां प्रिंसिपल लगवा रही हैं छात्राओं से झाड़ू, VIDEO

मध्य प्रदेश के सतना जिले से पिछले वर्ष अलग हुए मैहर जिले में स्कूली छात्राओं से स्कूल के भीतर साफ सफाई कराने और झाड़ू लगवाने का मामला सामने आया है। मामला रामनगर विकासखंड के देवरा मोलहाई शास्कीय स्कूल का है, जिसमें छात्राओं द्वारा स्कूल की कक्षाओं में झाड़ू लगाते एक वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि मामले में चात्राओं से जब स्कूल में सफाई करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि स्कूल प्राचार्य द्वारा दबाव बनाकर उनसे झाड़ू लगवाई जाती है।

सामने आया वीडियो सोमवार का बताया जा रहा है, जब स्कूल खुलने पर प्राचार्य ने सभी कक्षाओं की छात्राओं को अपने-अपने क्लास में झाड़ू लगाने का जिम्मा सौंप दिया। इस दौरान स्कूल में मौजूद एक शख्स ने छात्राओं द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो अपने मोबाइल से बना लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें- बाबा बागेश्वर का अफ्रीकन डांस VIDEO : मंच पर जमकर थिरके पंडित धीरेंद्र शास्त्री

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ttqs2

बताया जाता है कि रामनगर विकासखंड के देवरा मोलहाई स्कूल में रजनी पुरवार बतौर प्राचार्या पदस्थ हैं। स्कूल में छात्र-छात्राओं से किसी भी तरह के कार्य कराने पर प्रतिबंध के बावजूद प्रिंसिपल इन छात्राओं से झाड़ू लगवाती हैं। अभी पिछले दिनों सतना जिले के हाई स्कूल धवारी में कक्षा 8वीं की छात्रा से शौचालय साफ कराए जाने का मामला भी सामने आ चुका है, जिसपर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर ने संबंधित शिक्षिका को निलंबित कर दिया था। नजदीकी जिले में कार्रवाई के बाद भी स्कूलों के जिम्मेदार बेकौफ होकर बच्चों को पढ़ाने के बजाए साफ सफाई के कार्य करा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- यहां रिहायशी इलाके में घूम रहा है खूंखार बाघ, कुत्ते को मुंह में दबाकर ले गया, देखें Video

 

छात्राओं द्वारा सभी कक्षा में की जा रही सफाई के दौरान जब वहां मौजूद एक शख्स ने वीडियो शूट किया तो उसने इस बारे में छात्राओं से पूछताछ की। तब छात्राओं ने कहा कि, अकसर उन्हें स्कूल की साफ सफाई करने पर विवश किया जाता है। किसी कारण वश सफाई न करने पर उन्हें धमकाया जाता है। फिलहाल, अब देखना ये होगा कि इस बार प्रशासन द्वारा मामले पर क्या कार्रवाई की जाती है।

Home / Satna / स्कूल पढ़ने भेजते हैं परिवार, यहां प्रिंसिपल लगवा रही हैं छात्राओं से झाड़ू, VIDEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो