scriptLoksabha Election: सतना-मैहर एसपी, जिपं सीईओ सहित 8 अधिकारियों को रिमाइंडर | Reminder to 8 officials including Satna-Maihar SP, Zila Panchayat CEO | Patrika News
सतना

Loksabha Election: सतना-मैहर एसपी, जिपं सीईओ सहित 8 अधिकारियों को रिमाइंडर

चुनावी शिकायतों का जांच प्रतिवेदन नहीं देने पर कलेक्टर ने भेजा नोटिस

सतनाMay 07, 2024 / 10:06 am

Ramashankar Sharma

election urgent
सतना। चुनाव के दौरान मिलने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण अनिवार्य होता है। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को लिखे जाने वाले पत्रों पर भी इलेक्शन अर्जेंट लिखा रहता है। लेकिन जिले के कई अधिकारी ऐसे हैं जो चुनाव संबंधी शिकायतों की जांच में भी लापरवाही कर रहे हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सतना एवं मैहर एसपी, जिपं सीईओ सतना, निगमायुक्त सतना, जनपद सीईओ अमरपाटन सहित नागौद, रामपुर बाघेलान व मैहर एसडीएम को रिमाइंडर जारी किया है।
पुराने पत्र को नहीं दी गई तव्वजो

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि सभी को पता है कि चुनाव संबंधी शिकायतों की 24 घंटे के भीतर जांच कर प्रतिवेदन भेजने के भारत निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं। पूर्व में भी 30 अप्रैल को एक पत्र भेज कर लंबित शिकायतों के निराकरण की सलाह दी गई थी। इस रिमाइंडर के जरिए पुन: सलाह दी जा रही है कि लंबित 9 शिकायतों की जांच करवाकर स्पष्ट अभिमत के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रेषित करें। यह भी चेताया है कि इसके बाद कोई भी रिमाइंडर जारी नहीं किया जाएगा।
ये हैं लंबित शिकायतें

लोगों के नाम पर झूठी शिकायतों की जांच जिपं सीईओ के पास 12 अप्रैल से लंबित, रामहर्ष मिश्रा भवन अधिकारी नगर निगम के पदोन्नति की जांच 17 अप्रैल से निगमायुक्त के पास लंबित, विजयेन्द्र प्रताप सिंह पीसीओ नागौद की जांच 29 अप्रैल से एसडीएम नागौद के पास लंबित, रेंजर सतीश चंद्र मिश्रा वन मंडल सतना की जांच 20 अप्रेल से एसडीएम मैहर के पास लंबित, राजनीति में संलिप्त शिक्षकों की जांच 25 अप्रैल से एसडीएम मैहर के पास लंबित, एक पत्रकार के विरुद्ध जांच 23 अप्रैल से एसपी मैहर के पास, सड़क न होने से लोकसभा चुनाव का बहिष्कार की जांच 18 अप्रैल से जनपद सीईओ अमरपाटन के पास, खम्हरिया में पुनर्मतदान संबंधी शिकायत एसडीएम रामपुर के पास 2 मई से तथा आरक्षक अनूप मिश्रा व विक्रम दीक्षित की जांच 29 अप्रैल से एसपी सतना के पास लंबित है।

Hindi News/ Satna / Loksabha Election: सतना-मैहर एसपी, जिपं सीईओ सहित 8 अधिकारियों को रिमाइंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो