scriptशेरे पंजाब का शोरूम कई दिनों से बंद, सेल्समैन की मां ने कहा-मेरे 9 लाख रुपए नहीं लौटा रहा संचालक | Shere Punjab Jewellers showroom Satna breaking news | Patrika News

शेरे पंजाब का शोरूम कई दिनों से बंद, सेल्समैन की मां ने कहा-मेरे 9 लाख रुपए नहीं लौटा रहा संचालक

locationसतनाPublished: Apr 15, 2018 11:16:37 am

Submitted by:

suresh mishra

शेरे पंजाब का शोरूम कई दिनों से बंद, सेल्समैन की मां ने कहा-मेरे 9 लाख रुपए नहीं लौटा रहा संचालक

Shere Punjab Jewellers showroom Satna breaking news

Shere Punjab Jewellers showroom Satna breaking news

सतना। रीवा रोड स्थित शेरे पंजाब ज्वेलर्स के संचालक के खिलाफ शनिवार देररात उसके ही सेल्समैन की मां ने 9 लाख रुपए वापस नहीं लौटाने की शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया, उसके बेटे से व्यवसाय में लगाने के लिए संचालक ने रकम उधार ली थी। अब रुपए लौटाने में आनाकानी की जा रही है। संचालक के खिलाफ धारा 406 के तहत प्रकरण दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
बूटीबाई स्कूल के पास जवाहर नगर निवासी 82 वर्षीय वृद्धा ललिता बाई पति काशी प्रसाद सोनी ने सिटी कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका बेटा शंकर लाल सोनी शेरे पंजाब ज्वेलर्स की दुकान में बतौर सैल्समेन काम करता है। महिला ने आरोप लगाया कि दुकान के संचालक संजय वर्मा ने उसके बेटे शंकरलाल से व्यवसाय में लगाने के लिए 26 मार्च 18 को 9 लाख रुपए की मांग की थी।
एचडीएफसी बैंक खाता में राशि ट्रांसफर की

बेटे के कहने पर वह संजय की बातों में आ गयी। उसने अपने मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा धवारी के खाता क्रमांक 8076650168 से संजय वर्मा पिता रामअवतार वर्मा संचालक शेरे पंजाब ज्वेलर्स प्राइवेट लिमिटेड, रीवा रोड सतना के एचडीएफसी बैंक खाता क्रमांक 06291000012345 में 26 मार्च को 9 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर कर दिए।
उधारी की रकम नहीं लौटाई जा रही

संचालक संजय वर्मा ने व्यवसाय के लिए ली गई रकम 7 अप्रैल 18 तक लौटाने का वादा किया था। लेकिन, निर्धारित समयावधि बीत जाने के बाद भी उधारी नहीं चुकाई गई। संजय से उधारी की रकम लौटाने कई बार कहा, लेकिन वह हर एक-दो दिन में सारा भुगतान कर देंगे का बहाना बनाकर टालता रहा। 9 दिन से भी अधिक का समय बीत जाने के बाद संचालक द्वारा उधारी की रकम नहीं लौटाई जा रही है। हाल ही में शोरूम बंद होने से वह और उसका पूरा परिवार परेशान है। पीडि़त महिला ने आरोप लगाया कि संजय की दुकान में उसका बेटा काम करता था।
संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इसका फायदा उठाकर उसने बेटे के माध्यम से 9 लाख रुपए धोखाधड़ी कर उधार लिए। इस रकम का उपयोग वह अपने धंधे में कर रहा है जिससे उसको फायदा हो रहा है। लेकिन मूलधन नहीं लौटाने से मुझे घाटा हो रहा है। महिला ने शिकायत दर्ज करा संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
शोरूम-मोबाइल बंद, परिवार की भी नहीं खबर
इधर, रीवा रोड स्थित ज्वेलर्स कारोबारी के शोरूम का शटर दो दिन से बंद होने के कारण बाजार में हडकंप मचा है। उसका शो-रूम बंद होने, परिवार सहित कारोबारी की गैरमौजूदगी और उसके सहित पूरे परिवार के सभी जाहिर नंबर बंद होने से कयासों का बाजार भी गर्म हो गया। कारोबारी से पैसों का लेनदेन करने वाले भी अपने परिचितों से मामले की जानकारी लेने में जुटे रहे।
करोड़ों रुपए डूबने तय

उनके करोड़ों रुपए इस ज्वेलर्स कारोबारी के यहां फंसे हुए थे। इनकी आशंका थी कि अगर कारोबारी शहर छोड़ कर गया है तो उनके करोड़ों रुपए डूबने तय है। कुछ ऐसे अफसरान भी चिंतित नजर आए जिनकी रकम भी ज्वेलर्स चला रह था और इसमें से ज्यादातर राशि नोटबंदी के समय इधर से उधर की गई थी। एक छोटा तबका जो अपना सोना आदि उसके यहां गिरवी रखा था वह भी चितिंत नजर आया।
तीन गाड़ियों से हुई रवानगी
सूत्रों का कहना है, ज्वेलरी कारोबारी दोनों भाइयों सहित 8 सदस्यों का पूरा परिवार गुरुवार की सुबह 7.45 बजे के लगभग दो गाडिय़ों से कहीं रवाना हो गया है। दो गाडिय़ों इनोवा और ऑडी में लोग रवाना हुआ। एक वाहन ड्राइवर चला रहा था तो दूसरा स्वयं ज्वेलर्स ड्राइव कर रहा था। तीसरी गाड़ी 11 बजे कुछ सामान के साथ रवाना हुई है। बताया गया है कि परिवार अपने साथ 16 के लगभग बैग लेकर रवाना हुआ है। लेकिन इनका गंतव्य स्थल क्या है? किसी को जानकारी नहीं है। सभी के मोबाइल बंद हैं।
किसी को नहीं पता
ज्वेलरी के बड़े कारोबारी के यहां की स्थिति यह थी कि किसी को कोई जानकारी नहीं थी कि पूरे परिवार सहित वह कहां गए हैं। शो-रूम के कर्मचारियों की मानें तो उन्हें जानकारी नहीं है कि शो-रूम क्यों बंद और संचालक कहां हैं? उन्होंने बताया कि आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है कि शो-रूम बिना जानकारी के बंद हुआ हो। अगर कभी संचालक कहीं जाते थे या शो-रूम बंद करना होता था, तो उसकी पहले जानकारी किसी न किसी स्टाफ को तो होती थी।
दिल्ली शिफ्ट हो रहे !
एक करीबी का कहना रहा परिवार दिल्ली में है। दोनों कारोबारी भाई परिवार को दिल्ली में सैटल कर वापस आएंगे और फिर अपना लेनदेन पूरा करेंगे। हालांकि पत्रिका ने दोनों कारोबारी भाइयों सहित पूरे परिवार के जाहिर नंबरों से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो