scriptसावधान…ये गन्ने का जूस आपको बीमार ना कर दे ! | Be careful... this sugarcane juice may make you sick! | Patrika News
सवाई माधोपुर

सावधान…ये गन्ने का जूस आपको बीमार ना कर दे !

लोगों ने बताया कि ठेलों पर बिकने वाले गन्ने के ज्यूस को अधिकतर विक्रेता ढककर नहीं रखते हैं। ऐसे में ज्यूस के चारों ओर मक्खी आदि भिनभिनाती रहती हैं। कई बार ज्यूस में मक्खी भी गिर जाती है।

सवाई माधोपुरMay 30, 2024 / 02:28 pm

Akshita Deora

भीषण गर्मी के सीजन में इन दिनों जगह-जगह गन्ने के ज्यूस एवं अन्य शीतल पेय पदार्थों की बिक्री में इजाफा हो गया है। हर कोई दोपहर में तेज धूप में गर्मी से निजात पाने और गला तर करने के लिए गली चौराहों व बाजार में ठंडे पेय पदार्थों का सेवन कर राहत पाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन जिला मुख्यालय पर अधिकतर ज्यूस और सोड़ा आदि ठंडे पेय पदार्थ बेचने वाले लोग सफाई ध्यान नहीं रख रहे हैं। कई जगह ठेलों पर गंदगी के चलते मक्खियों को भिनभिनाते हुए देखा जा सकता है। ऐसे में ये शीतल पेय पदार्थ राहत की जगह आपको बीमार कर सकते हैं।

ढककर नहीं रखते ज्यूस

लोगों ने बताया कि ठेलों पर बिकने वाले गन्ने के ज्यूस को अधिकतर विक्रेता ढककर नहीं रखते हैं। ऐसे में ज्यूस के चारों ओर मक्खी आदि भिनभिनाती रहती हैं। कई बार ज्यूस में मक्खी भी गिर जाती है। ऐसे में पहले से निकले खुले ज्यूस से तबीयत बिगड़ने की आशंका बनी रहती है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में गन्ने के जूस की मशीन में फंसे युवती के बाल, बालों सहित उधड़ी चमड़ी, 2 महीने पहले हुई थी शादी

कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति

नियमानुसार खाद्य सामग्री बेचने के लिए खाद्य विभाग से लाइसेंस लेने की आवश्यकता होती है, लेकिन जिला मुख्यालय पर बिना लाइसेंस के ही धड़ल्ले से खुले में कई प्रकार की खाद्य सामग्री बेची जा रही है। खाद्य विभाग इससे अंजान बना हुआ है। विभाग की ओर से कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है।

इनका कहना है…

विभाग की ओर से समय-समय पर पेय पदार्थों सहित अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच की जाती है। जल्द ही ऐसे पेय पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ सैंपल लेने की कार्रवाई की जाएगी।
वेदप्रकाश पूर्विया, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, सवाईमाधोपुर

Hindi News/ Sawai Madhopur / सावधान…ये गन्ने का जूस आपको बीमार ना कर दे !

ट्रेंडिंग वीडियो