scriptVIDEO : रेलवे विद्युतीकरण तारों पर चोरों का धावा, तीन किमी दूर खेतों से बरामद हुए तार, जयपुर से आरपीएफ अपराध शाखा की टीम मय जाप्ते पहुंची | Choron's raid on the stars, team of RPF crime branch from Jaipur reach | Patrika News

VIDEO : रेलवे विद्युतीकरण तारों पर चोरों का धावा, तीन किमी दूर खेतों से बरामद हुए तार, जयपुर से आरपीएफ अपराध शाखा की टीम मय जाप्ते पहुंची

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 06, 2019 05:02:09 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

रेलवे विद्युतीकरण तारों पर चोरों का धावा, तीन किमी दूर खेतों से बरामद हुए तार, जयपुर से आरपीएफ अपराध शाखा की टीम मय जाप्ते पहुंची
 
 

sawaimadhopur

Sawai Madhopur railway station

सवाईमाधोपुर. जिले में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला मंगलवार रात ईसरदा व सीतारामपुरा रेलवे ट्रेक के बीच रेलवे विद्युतीकरण के तार चोरी का है। यहां चोरों ने रेलवे ट्रेक पर विद्युत खंभों से तारों को निशाना बनाया। सूचना पर ईसरदा स्टेशन अधीक्षक व स्टाफ, चौथकाबरवाड़ा थाना पुलिस व जयपुर से रेलवे सुरक्षा बल अपराध शाखा की टीम मय जाप्ते मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। घटना का पता चलते ही आरपीएफ टीम ने डॉग स्क्वायड के जरिए चोरों का पीछा किया, लेकिन वे तारों को छुपाकर भाग छूटे। इसके बाद घटनास्थल से तीन किलोमीटर दूर तांबे के तारों को खेतों में छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान आरपीएफ टीम ने विद्युत पोल के 143.03 सेट के तांबे के तार बरामद किए।
जानकारी के अनुसार जयपुर-सवाईमाधोपुर रेलमार्ग पर इन दिनों 19 करोड़ 70 लाख की लागत से विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोजेक्ट के तहत फाउण्डेशन बेस तैयार होने के बाद इलेक्ट्रिक पोल लगाने व तार खींचने का कार्य चल रहा है। इसी बीच मंगलवार रात दो बजे चोरों ने सीतारामपुरा फाटक व ईसरदा रेलवे स्टेशन के बीच लगे हुए दो विद्युत पोलों के बीच से रेलवे विद्युतीकरण के तार काट लिए, लेकिन रेलवे सुरक्षा बल व ग्रामीणों के सहयोग से तारों को बरामद किया, लेकिन चोर निकल गए।

भनक लगते ही तार छुपाकर भागे चोर
ईसरदा व सीतारामपुरा फाटक के बीच विद्युतीकरण तार चोरी होनेे की सूचना मिलते ही जयपुर रेलवे सुरक्षा बल अपराध शाखा की टीम मय जाप्ते मौके पर पहुंची। विशेष शाखा के डॉग स्क्वायड की मदद से छानबीन की। ग्रामीणों की मदद से जांच शुरू की। उधर, भनक लगते ही चोर तारों को छुपाकर भाग गए। इसके बाद जयपुर रेलवे सुरक्षा बल की अपराध शाखा ने काटे हुए तारों को बरामद किया।

ग्रामीणों ने दिखाई सतर्कता
इधर, तार काटते समय ग्रामीणों को चोरी का आभास हुआ। इसके बाद चोर रेलवे पटरी से करीब तीन किलोमीटर दूर खेतों में तारों छोड़कर भाग छूटे। चौथकाबरवाड़ा हैड कांस्टेबल माधोसिंह ने बताया कि देर रात को चोरों ने सीतारामपुरा फाटक के पास रेलवे लाइन के समीप लगे विद्युत पोलों से तार काटने का मामला सामने आया है। ऐसे में रेलवे केईसी कंपनी के कर्मचारी तथा आरपीएफ के जवानों ने चौथकाबरवाड़ा थाने पर रिपोर्ट पेश की है। थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोरों की तलाश जारी है
ईसरदा व सीतारामपुरा रेलवे फाटक के पास विद्युतीकरण पोलों से तांबे के तार चोरी हुए है। सूचना मिलते ही डॉग स्क्वायड के साथ मय टीम मौके पर पहुंची। घटना स्थल से तीन किमी दूर खेतों से तारों को बरामद किया। चोरों की तलाश जारी है।
विकास कुमार, निरीक्षक, रेलवे सुरक्षा बल अपराध शाखा, जयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो