scriptगुर्जर आरक्षण की आग! बाजार में गुर्जरों की दूध सप्लाई बंद, पटरी पर पहुंचाया दूध | Gurjar Aandolan 2019: Milk Supply Stop in Market | Patrika News

गुर्जर आरक्षण की आग! बाजार में गुर्जरों की दूध सप्लाई बंद, पटरी पर पहुंचाया दूध

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 14, 2019 10:25:45 am

Submitted by:

dinesh

सुत्रों की माने तो आज गुर्जरों की सरकार के साथ सुलह हो सकती है…

gurjar agitation
सवाई माधोपुर।

5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर रेल ट्रैक पर गुर्जर आंदोलनकारी आज सातवें दिन भी डटे हुए हैं। राज्य सरकार ने बुधवार देर रात गुर्जर सहित पांच जातियों के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण लागू कर दिया। बावजूद इसके आंदोलनकारी मानने को तैयार नहीं है और किसी भी हालत में रेलवे ट्रैक से जाम हटाने को तैयार नहीं हैं। बताया जा रहा है कि 5 फीसदी आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल की मंजूरी की कॉपी आज गुर्जरों को मिलेगी, जिसके बाद आंदोलन पर फैसला होगा। सुत्रों की माने तो आज गुर्जरों की सरकार के साथ सुलह हो सकती है।
ट्रैक पर पी रहे दूध
रेलवे ट्रैक पर जमा गुर्जर आंदोलनकारी ट्रैक पर ही दूध पी रहे हैं। पटरी पर ही रसिया गा रहे हैं और मनोरंजन कर रहे हैं। बाजार में गुर्जरों ने दूध सप्लाई बंद कर रखी है। सारा दूध पटरियों पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं सभी आंदोलनकारी कर्नल बैंसला के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। संघर्ष समिती अभी भी मंथन में लगी है। विधेयक के अध्ययन के बाद ही बैंसला आंदोलन के बारे में फैसला लेंगे।
गुर्जर आंदोलनकारियों ने दिल्ली मुम्बई सहित जयपुर सवाई माधोपुर रेल मार्ग पर कब्जा जमा रखा है। ये मार्ग पूरी तरह से ठप पड़े है। गुर्जर समाज ने बुधवार को चौथ का बरवाड़ा में बैठक कर जयपुर-सवाई माधोपुर रेल मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो