scriptईसरदा बांध ओवरफ्लो, बनास रपट पर दो फीट बह रहा पानी | Patrika News
सवाई माधोपुर

ईसरदा बांध ओवरफ्लो, बनास रपट पर दो फीट बह रहा पानी

शिवाड़. टोंक जिले में लगातार तेज बारिश से ईसरदा बांध में पानी की आवक हो रही है। ऐसे में शनिवार को ईसरदा बांध ओवरफ्लो हो गया। ईसरदा डेम ओवरफ्लो होन से बनास नदी में भी पानी की तेजी से आवक हो रही है। इससे बनास नदी की दोनों रपट देवली-डिडायच एवं एंचेर-बगीणा पर यातायात मार्ग […]

सवाई माधोपुरJul 06, 2024 / 07:59 pm

Subhash Mishra

टापुर पंचायत के एचेर बगिणा बनास रपटें पर पानी।

शिवाड़. टोंक जिले में लगातार तेज बारिश से ईसरदा बांध में पानी की आवक हो रही है। ऐसे में शनिवार को ईसरदा बांध ओवरफ्लो हो गया। ईसरदा डेम ओवरफ्लो होन से बनास नदी में भी पानी की तेजी से आवक हो रही है। इससे बनास नदी की दोनों रपट देवली-डिडायच एवं एंचेर-बगीणा पर यातायात मार्ग अवरुद्ध हो गया है।
डेढ़ लाख की आबादी प्रभावित
शिवाड़ क्षेत्र के सभी गांव एवं पंचायतों का तहसील एवं जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। क्षेत्र में शिवाड़, ईसरदा, सारसोप, टापुर और महापुरा एवं टोंक जिले की तीन पंचायतों का आवागमन टूट गया है। ऐसे में एक से डेढ लाख की आबादी प्रभावित हो रही है। बनास नदी में पानी की आवक होने से डिडायच स्थित बनास रपट पर पानी बढऩे से चौथ का बरवाड़ा शिवाड़ वाया जयपुर का सम्पर्क कट गया है। वही पानी बढऩे से रपट के दोनों किनारों पर लोगों की भीड़ जमा रही।
यातायात हुआ प्रभावित
सवाईमाधोपुर से चौथकाबरवाड़ा एवं शिवाड़ के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालु को बनास रपट पर पानी आने व आवागमन बंद होने से भारी परेशानी हो रही है। उधर, बनास रपट पर पानी बहने से सवाईमाधोपुर से शिवाड़ सडक़मार्ग पर यातायात भी प्रभावित हो गया है। ऐसे में वाहन चालकों को सवाईमाधोपुर से बौंली होते हुए या ट्रेन से शिवाड़ आना-जाना पड़ रहा है।
बनास पर दो से तीन फीट बह रहा पानी
बनास नदी पर शनिवार शाम को दो से तीन फीट पानी बह रहा है। बनास नदी में पानी की आवक होने से आसपास क्षेत्र के जलस्त्रोतों में भी पानी की आवक शुरू हो गई है। ऐसे में गर्मी के कारण सूखे तालाब, बावडिय़ों व नदी-नालों में भी अब धीरे-धीरे पानी की आवक शुरू हो गई है।

Hindi News/ Sawai Madhopur / ईसरदा बांध ओवरफ्लो, बनास रपट पर दो फीट बह रहा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो