कमियों पर फटकार लगाकर डीआरएम ने कहा सुधारो इंतजाम

कमियों पर फटकार लगाकर डीआरएम ने कहा सुधारो इंतजाम

Sunil Vandewar | Publish: Aug, 05 2018 11:28:23 AM (IST) | Updated: Aug, 05 2018 11:28:24 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

डीआरएम ने किया स्टेशन का निरीक्षण अव्यवस्थाओं देख पर जताई नाराजगी

सिवनी. रेलवे की डीआरएम भावना बंदोपाध्याय के निरीक्षण की खबर से बिनैकी स्टेशन में शुक्रवार को सफाई व व्यवस्थाओं को बेहतर करने का प्रयास किया गया था, लेकिन डीआरएम की नजरों से कमियां छिप नहीं सकीं, उन्होंने मौजूद रेलवे के क्षेत्रीय अधिकारियों को फटकार लगाकर सुधार के लिए कड़े निर्देश दिए हैं।
जबलपुर-नैनपुर ब्राडगेज रेललाइन पर स्थित बिनैकी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण पर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) भावना बंदोपाध्याय पहुंचीं। उन्होंने मौके पर लोगों से मिली शिकायतों की हकीकत जानने बताई गई जगहों का निरीक्षण कर खामियों को दूर करने के आदेश दिए।
गौरतलब है कि सिवनी जिले की सीमा पर बसे आदिवासी अंचल में आवागमन का सस्ता और सुलभ सहारा रेल का ही है जो कि ग्रामीणों को शहर से जोड़ता है। इससे रेल का महत्व अधिक है, लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण अभी भी मूलभूत सुविधाओं के लिए रेलयात्री परेशान रहते हैं।
क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि प्लेटफार्म की ऊंचाई कम है, जिससे रेल से उतरने वाले बुजुर्ग यात्रियों को चढऩे-उतरने में परेशानी होती है। मेहता बरेला सड़क पर बने अंडर ब्रिज क्रमांक 280 में हमेशा 3 फीट पानी भरने से ग्रामीणों छात्र-छात्राओं व रात में ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना कर आना-जाना पड़ता है।
स्टेशन परिसर में पानी की व्यवस्था नही है और ना बैठने के लिए कुर्सियां हैं, स्टेशन परिसर तक पहुंचने के लिए सड़क की हालत भी जर्जर है। बरसात के दिनों में लगभग घुटनों तक पानी सड़क में भर जाता है। इन्हीं सब मांगों को लेकर क्षेत्रीय नागरिक प्रमोद कुमार यादव उप सरपंच बिनैकी, गौरीशंकर नेमा, मनोहर बैगा, घनश्याम बैगा, उमेश यादव, मनोज, जयकुमार व अन्य ने मंडल रेल प्रबंधक को पत्र सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया।
मंडल रेल प्रबंधक ने समस्याएं देखकर स्टेशन अधीक्षक सुनील कुमार निमजे के साथ पूरे स्टेशन का जायजा लिया। उन्होंने पाया की स्टेशन परिसर में सारी कुर्सियां एक जगह ही रख दी गई हैं। टीन शेड़ अस्त-व्यस्त हालत में हैं। शौचालय का उचित निर्माण नहीं हुआ है। तब स्टेशन मास्टर सहित अधिकारियों को तत्काल यात्री सुविधा बेहतरी के साथ मुहैया कराने के निर्देश डीआरएम ने दिए।
डीआरएम ने गुड्स ट्रेन प्लेटफार्म क्रमांक दो कब तक खाली होगी, यह जानने जायजा लेकर अधिकारियों से बात की तथा तत्काल पत्र जारी कर प्लांटर गाड़ी पहुंचाने के लिए पत्र जारी करने कहा है। इसके अलावा माह दिसंबर से मई के बीच सवारी गाडिय़ों का आवागमन बढऩे से प्लेटफार्म क्रमांक 2 के कारण असुविधा होने पर उन्होंने पूर्व से इसके लिए व्यवस्था बेहतर करने को कहा है। निरीक्षण के दौरान एएसएम सुरेन्द्र त्रिपाठी, राम कृष्ण गौतम, शशिभूषण व अन्य उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned