scriptशहडोल से इंदौर के लिए शुरू हुई चार्टेड बस सेवा | Chartered bus service started from Shahdol to Indore | Patrika News
शाहडोल

शहडोल से इंदौर के लिए शुरू हुई चार्टेड बस सेवा

एडीएम ने फीता काटकर बस को किया रवाना

शाहडोलJul 20, 2019 / 12:40 pm

brijesh sirmour

patrika

Chartered bus service started from Shahdol to Indore

शहडोल. स्थानीय बलपुरवा बस स्टैण्ड के पास शुक्रवार को शहडोल से इंदौर जाने वाली चार्टेड बस सेवा की शुरूआत की गई। एडीएम अशोक ओहरी ने बस के मुख्य गेट मेंं फीता काटकर बस सेवा का शुभारंभ किया और तीन यात्रियोंं को पुष्प भेंटकर बस में बैठाया। इसके बाद बस गंतव्य को रवाना हो गई। इस दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आशुतोष सिंह भदौरिया उपस्थित रहे। बस में कटनी के दो यात्री पीयूष और आशीष विश्वास एवं भोपाल के लिए वासुदेव रवाना हुए। इस बस में इंदौर के लिए स्लीपर में 1550 रुपए एवं सीटिंग में 1100 रुपए किराया है।
इन रूटों पर दौड़ेगी चार्टड बस
आरटीओ के अनुसार, चार्टड बस शहडोल के साथ ही पांच बड़े शहरों को जोड़ते हुए इंदौर पहुंचाएगी। शहडोल से रवाना होकर उमरिया, कटनी, सागर और भोपाल के बाद इंदौर से जोड़ेगी। बाकी अन्य छोटे जिले और शहरों में कम समय का स्टापेज रहेगा। साथ ही बुकिंग काउंटर भी जगह – जगह तैयार कराए जाएंगे।
सूत्र सेवा से पहल, 3 हजार यात्रियों को राहत
बताया गया कि शहडोल से इंदौर तक के लिए चार्टड बस सुविधा परिवहन विभाग की सूत्र सेवा के तहत शुरू की जा रही है। इसके लिए शहडोल आरटीओ के अलावा कटनी और सागर आरटीओ भी लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। जानकारी के अनुसार, हर माह लगभग 3 हजार यात्रियों को भोपाल और इंदौर जाना पड़ता है। ट्रेन रूट के अलावा अब तक बस सेवाएं नहीं थी। इस स्थिति में यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कई बार तो कटनी जाने के लिए भी बस रूट न होने से काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। चार्टड बस शुरू हो जाने से लोगों को भोपाल और इंदौर तक के लिए आसानी से बस मिल सकेगी।

Home / Shahdol / शहडोल से इंदौर के लिए शुरू हुई चार्टेड बस सेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो