scriptये हैं जयसिंहनगर विधानसभा से टिकट के दावेदार, ये है इनका विजन | These are the ticket contenders from the Jaisinghnagar assembly, this | Patrika News
शाहडोल

ये हैं जयसिंहनगर विधानसभा से टिकट के दावेदार, ये है इनका विजन

युवाओं को रोजगार, किसानों को फसल का दाम दिलाना पहला ध्येय

शाहडोलOct 26, 2018 / 10:07 pm

Ramashankar mishra

These are the ticket contenders from the Jaisinghnagar assembly, this

These are the ticket contenders from the Jaisinghnagar assembly,

शहडोल। नरेन्द्र मरावी जयसिंहनगर विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। युवाओं को रोजगार मुहैया कराना व किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम दिलाना ही उनका विजन है। इसके अलावा क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता देना उनका ध्येय है।
रोजगार के माध्यमों पर रहेगा फोकस
जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी कर रहे नरेन्द्र मरावी ने कहा कि क्षेत्र में शिक्षित बेरोजगार युवाओं की तादाद दिन व दिन बढ़ रही है। रोजगार के कोई माध्यम न होने की वजह से यहां के युवा व मजदूर वर्ग बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। क्षेत्र में रोजगार के माध्यमों का सृजन कर युवाओं व मजदूरों को रोजगार मुहैया कराना उनका पहला ध्येय होगा। इसके अलावा किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम दिलाना व उनके स्तर को ऊपर उठाने की दिशा में भी वह प्रमुखता से कार्य करेंगे। नरेन्द्र मरावी का कहना है कि वह विधानसभा क्षेत्रों में छोटे-छोटे उद्योगों के सृजन की दिशा में प्रयास करेंगे। जिससे कि बढ़ रहे पलायन को रोका जा सके साथ ही क्षेत्र में बढ़ रही बेरोजगारी को कम किया जा सके। इसके साथ ही प्राकृतिक धरोहरों का संरक्षण उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा। जल-जंगल व जमीन के दोहन पर रोक लगाकर उन्हे विकसित करना व उन्हे संरक्षित करने की दिशा में वह विशेष काम करेंगे। क्षेत्र की आवश्यक्तानुसार विकास कार्य व ग्रामीण अंचलो में निवास करने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में वह कार्य करेंगे। इसके अलावा किसानों के खेतों को पानी मिल सके इसके लिए सिंचाई के संसाधनों को विकसित करना व सुगमता से किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास करेंगे। आदिवासी संस्कृति व कला का संरक्षण व उसकी देख-रेख भी उनके प्रमुख कार्यो में शामिल होगा। इसके अलावा शिक्षा व स्वास्थ्य पर उनका पूरी तरह से फोकस रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो