scriptजयमाला के कार्यक्रम में व्यस्त थे बाराती, चोरों ने कर दिया ऐसा काम, कि दुल्हन के चेहरे पर छा गई मायूसी | Bridal jewelry stolen wedding ceremony | Patrika News

जयमाला के कार्यक्रम में व्यस्त थे बाराती, चोरों ने कर दिया ऐसा काम, कि दुल्हन के चेहरे पर छा गई मायूसी

locationशाहजहांपुरPublished: May 17, 2018 04:51:25 pm

बारात में शामिल हुए चोरों ने पहले किया डीजे पर डांस, फिर किया हाथ साफ।

Bridal

Bridal

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में बारात में शामिल चोरों ने खाना खाने के बाद दुल्हन के जेवरों पर ही हाथ साफ कर दिया। जब दुल्हन को चढ़ाने के लिए जेवर मांगे गए, तो जेवर गायब थे। बक्से का ताला टूटा हुआ था। शादी एक मैरिज हॉल में थी। जयमाल कार्यक्रम के दौरान चोरों ने कमरे का ताला तोड़ जेवरों पर किया हाथ साफ। डेढ़ लाख के जेवरों की चोरी के बाद पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है ।
यहां का है मामला
थाना चौक कोतवाली निवासी मोहल्ला कच्चा कटरा के संजीव गुप्ता ने बताया की हरदोई के मल्लाबा निवासी स्वर्गीय राजाराम गुप्ता की बेटी और उनकी ***** की शादी सिटी के मोहल्ला कटिया टोला निवासी हरिशंकरस गुप्ता के बेटे सचिन से तय हुई थी। बीती 3 मई को सभी वैवाहिक समारोह झंडा मोहल्ला के एक मैरिज हॉल में चल रहे थे। बारात चढ़ाने के बाद दोनों तरफ से जयमाल कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी। वधु परिवार के लोग कमरे मे ताला डालकर जयमाल कार्यक्रम में शामिल होने चले गए। इसी दौरान पहले से मौके की तालाश में बैठे शादी मे शामिल हुए चोरों ने ताला तोड़ कर बक्शे से डेढ़ लाख के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। जयमाल कार्यक्रम के बाद कमरे में पहुंची दुल्हन और महिलाओं ने बक्से का ताला टूटा देख जेवर चेक किये तो सब गायब मिला । जिसकी सूचना बारातियों और जनातियों को लगी, जिसके बाद बारात मे मायूसी छा गई। बारात कार्यक्रम निपटने के बाद परिजनों ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है ।
अब तक शादियों में कई घटनाओं को दे चुके हैं अंजाम
यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी दुल्हन के गहने चोरी हुए हों इस से पहले भी कई मामले आ चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस गिरिफ्त से बाहर हैं। हाल ही में लोधिपुल पर बने मैरिज हॉल मे शादी समारोह के दौरान दुल्हन के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया था, जिसमें एक नाबालिग किशोरी पकड़ी गई थी, लेकिन गिरोह का खुलासा नहीं हो सका।
कैसे करते हैं चोरी
मैरिज हॉल में जहां अच्छी शादिया होती हैं वहाँ अच्छे कपड़े पहन कर मेहमान बनकर जाते हैं शातिर चोर। मेहमानों की करते है मेहमाननवाजी । डीजे पर दिखावे के लिए लगाते है जमकर ठुमके। गिरोह में स्मार्ट लड़कियां होती हैं शामिल जो लड़कों को बहलाने का करती हैं काम। दुल्हन के जेवरों को पता लगाने में अहम रहती है भूमिका। पूछने पर बताती है रिश्तेदारों का नाम, जिसके चलते बारातियों और जानतियों में बनाती है अपनी पैंठ। मौका पाकर गिरोह करता है हाथ साफ और हो जाता हैं रफूचक्कर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो