scriptपीएम मोदी ने किसान कल्याण रैली में किया राहुल पर प्रहार, बोले – उन्हें सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखती है | Pm narendra modi attacks on Rahul gandhi in kisan kalyan rally | Patrika News
शाहजहांपुर

पीएम मोदी ने किसान कल्याण रैली में किया राहुल पर प्रहार, बोले – उन्हें सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखती है

शाहजहांपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों से सवाल किया कि लोकसभा में हुआ वो गलत था कि नहीं। पीएम ने कहा कि उन लोगों को सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखती है, न देश का किसान दिखता है और नाहीं देश का जवान दिखता है।

शाहजहांपुरJul 21, 2018 / 01:49 pm

धीरेंद्र यादव

 Pm narendra modi

Pm narendra modi

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में रोजा रेलवे मैदान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी ने यहां किसानों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से सवाल पूछा कि जो कल लोकसभा में हुआ वो गलत था कि नहीं। पीएम ने कहा कि उन लोगों को सिर्फ प्रधानमंत्री की कुर्सी दिखती है, न देश का किसान दिखता है और नाहीं देश का जवान दिखता है।
ये भी पढ़ें – किसान बोले अभी नहीं आए हमारे अच्छे दिन


लाल बत्ती छीनना कौन सा गुनाह
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इन चार सालों में कौन सा गलत काम किया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि इन चार सालों में क्या कुछ अपने लिया किया, काम किया तो सिर्फ गरीब जनता और किसानों के लिए। मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि भ्रष्ट्राचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं। गुनाह सिर्फ इतना है कि परिवारवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं। लोगों को लाल बत्ती का डर था। लाल बत्ती छीन ली, तो कौन सा गुनाह कर दिया।
ये भी पढ़ें – मोदी की रैली से पहले किसानों ने बताया अपना दर्द

18 हजार गांवों में पहुंचाई बिजली
देश के हर घर में बिजली पहुंचाई जा रही है। 18 हजार गांवों में पहुंचाई, तो कुछ लोग बड़े बड़े प्रोग्राम करके कोस रहे थे। पहले चिंता नहीं थी, कि गांव में बिजली है कि नहीं। जो हमारी आलोचना करते हैं, जो सवाल पूछते हैं, मैं उनसे पूछता हूं, कि आजादी के 70 साल बाद बिजली नहीं पहुंची है, तो जो 70 साल तक सत्ता में थे, वो जिम्मेदार हैं कि नहीं। 4 करोड़ परिवार को अंधेरे में रखा है, हमने फैसला किया है कि 2019 तक हर घर में बिजली पहुंचा देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि क्या गरीब को बिजली का हक है कि नहीं। अगर बिजली मिलती है, तो बच्चों की पढ़ाई होगी, अंधेरे की जिंदगी से बाहर आएगा। पुरानी सरकारों को क्या हुआ। अंधेरे की जिदंगी के लिए जीने का मजबूर किया।
ये भी पढ़ें – गन्ना किसानों को पीएम मोदी से सौगात की आस


नीम कोटिन से सुधरी किसानों की हालत
पीएम मोदी ने कहा कि 100 प्रतिशत नीम कोटिन से अब यूरिया सिर्फ खेत के ही काम आता है। शाहजहांपुर में तो अब बहुत बड़ी फर्टिलाइजर कंपनी है। पुरानी सरकारों की गलत नीतियों से ये कारखाने बंद हुए। हजारों लोग बेरोजगार हो गए। हमारी सरकार ने इन बंद पड़े कारखानों को फिर से चालू करने का बीडा उठाया, गोरखपुर और छींदडी में तेजी से काम चल रहा है, इन कारखानों को चालू करने काम। गांव के बाहर नीम के पेड़ होते हैं, उन नीम की फली को एकत्र करके बेच रहे हैं, उससे भी कमाई होने लगी है। नीम की फली से तेल निकालकर यूरिया का नीम कोटीन किया जाता है, जो अधिक पैदावार का काम करता है। इससे किसानों की आय में वृद्धि होने वाली है। फसलों की कीमतों को बढ़ाकर रुके नहीं, बल्कि खरीददारी भी की जा रही है। योगी आदित्यनाथ को बधाई, कि उन्होंने फसल खरीद में कई गुणा बढ़ोत्तरी की है। छह गुणा अधिक गेहूं और चार गुणा अधिक धान की खरीददारी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो