scriptगांव वालों और राकेश टिकैत की भी नहीं मानी, किसान ने खड़ी फसल पर चला दिया ट्रैक्टर | Farmer drove tractor on standing crop in shamli uttar pradesh | Patrika News

गांव वालों और राकेश टिकैत की भी नहीं मानी, किसान ने खड़ी फसल पर चला दिया ट्रैक्टर

locationशामलीPublished: Mar 01, 2021 12:45:55 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

ट्रैक्टर के सामने खड़े हो गए गांव वाले फिर भी किसान ने नहीं लगाई ब्रेक
गांव वालों के मना करने के बावजूद खड़ी फसल पर चला दिया रूटावेटर

 

shamli.jpg

फसल पर रूटावेटर चलाता किसान और राेकने का प्रयास करते ग्रामीण

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
शामली . काँधला में कृषि कानूनो के विरोध को लेकर एक किसान ने गुस्से में अपनी चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल को नष्ट कर दिया। किसान का कहना है कि आगे वह अपनी गन्ने की फसल में आग लगाने से पीछे नही हटेगा। मौके पर मौजूद अन्य किसानों ने उसे काफी समझाने की कोशिश की ट्रैक्टर के आगे भी खड़े हो गए लेकिन किसान नहीं माना और फसल पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।
यह भी पढ़ें

ड्राई फ्रूट्स की कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी के मास्टरमांइड का करीबी सत्तन यादव गिरफ्तार



घटना रविवार की है। सहारनपुर में किसान नेता राकेश टिकैत की महापंचायत थी। उन्होंने मंच से कहा कि अब कोई भी किसान अपनी फसल को नष्ट ना करें। हमे सरकार को दिखाना था और सरकार जान गई है ऐसे में किसान अब फसल पर ट्रैक्टर ना चलाएं। इसी बीच कांधला क्षेत्र नगर पंचायत के गांव एलम निवासी किसान देवेन्द्र उर्फ कल्लू पुत्र गोवर्धन गांव भनेडा स्थित अपने खेतों पर ट्रैक्टर ट्राली लेकर पहुंचा और अपनी गेहूं की फसल को नष्ट करना शुरू कर दिया।
यह देख आस-पास काम कर रहे किसान सतबीर सभासद, परमेन्द्र, कुम्भा राम आदि ने उसके पास जाकर उसे समझाने का प्रयास करते हुए फसल को नष्ट करने से रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन देवेन्द्र ने किसी की बात नहीं मानी। दूसरे किसान उसके ट्रैक्टर के देवेंद्र ने ब्रेक नहीं लगाई और गेहूं की फसल को नष्ट कर दिया।
यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने विपक्ष को दिया ये खुला चैलेंज

किसान देवेन्द्र ने बताया कि कृषि कानूनो के विरोध में उसने अपनी गेहूं की फसल को पूरी तरह से नष्ट किया है। कहा कि, जब तक मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक इसी तरह से विरोध करते रहेंगे। किसान का ये भी कहना है कि अभी तो खड़ी फसल नष्ट की है, यदि जरूरत पड़ी तो वह अपनी गन्ने की फसल को आग के हवाले करने से भी पीछे नही हटेेगा।
केन्द्र सरकार ने किसानों को बर्बाद कर दिया। इस सरकार ने किसानों को बेरोजगार बना दिया है। अब हमारी जमीनों पर निगाह लगाए बैठी है। अगर सरकार ने तीनों काले कानून वापस नही लिए तो वह आगे से अपनी जमीन में फसले बोना बंद कर देगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो