scriptकिन्नर कोमल ने बढ़ाए मदद के हाथ, गरीबों को बांटी खाद्य सामग्री | Kinnar Komal extends helping hand | Patrika News
श्योपुर

किन्नर कोमल ने बढ़ाए मदद के हाथ, गरीबों को बांटी खाद्य सामग्री

कोरोना के लॉकडाउन में गरीबों की मदद के लिए आगे आई किन्नर, घर से भी सामग्री ले जा रहे जरुरतमंद

श्योपुरApr 06, 2020 / 08:28 pm

jay singh gurjar

किन्नर कोमल ने बढ़ाए मदद के हाथ, गरीबों को बांटी खाद्य सामग्री

किन्नर कोमल ने बढ़ाए मदद के हाथ, गरीबों को बांटी खाद्य सामग्री

श्योपुर,
कोरोना के लॉकडाउन में निराश्रित और बेघर लोगों के लिए भले ही प्रशासन और सामाजिक संस्थाएं मदद को आगे आ रहे हैं, लेकिन अपनी अनूठी समाजसेवा से अलग पहचान बनाने वाली श्योपुर की किन्नर कोमल ने भी गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं। कोमल ने पिछले दिनों जहां शहर के आसपास निराश्रित और घुमंतू परिवारों को खाद्य सामग्री प्रदान की, वहीं अब उनके घर से ही जरुरतमंद लोग खाद्य सामग्री ले जा रहे हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में रह रहे हैं। ऐसे में रोजाना मेहनत मजदूरी कर गुजर बसर करने वालों के सामने खाने-पीने का संकट गहरा गया है। यही वजह है कि इनकी मदद के लिए किन्नर कोमल द्वारा ऐसे लोगों को खाद्य सामग्री के पैकेट बांटे हैं। उन्होंने पिछले दिनों बंजारा डेम के ऊपर रहने वाले घुमंतू परिवार और अन्य गरीब परिवारों को आटा, दाल, मशाले, शक्कर, साबुन, तेल आदि सामग्री की किट बनाकर प्रदान की। इसके बाद अब जिला प्रशासन द्वारा सामाजिक संस्थाओं और लोगों द्वारा सीधे ही मदद किए जाने पर रोक लगाए जाने के बाद किन्नर कोमल द्वारा अपने घर से ही जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री की ये किट प्रदान की जा रही है।

कोरोना संकट से पहले भी कोमल लोगों से मिली बधाई की राशि से गरीबों की मदद करती रही हैं और कपड़े, खाद्य सामग्री आदि देती रही हैं। किन्नर कोमल के मुताबिक बीते जरुरतमंद आते हैं तो उन्हें अपने घर से ही खाद्य सामग्री दे रहे हैं। उनका कहना है कि ये संकट की घड़ी है, इसमें गरीबों और निराश्रितों की मदद करना हमारा कर्तव्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो