scriptभारी बारिश के टापू बना कस्बा, नैरोगेज ट्रेन रद्द, भगवान शिव का मंदिर भी डूबने की कगार पर | weather report heavy rain in Sheopur | Patrika News

भारी बारिश के टापू बना कस्बा, नैरोगेज ट्रेन रद्द, भगवान शिव का मंदिर भी डूबने की कगार पर

locationश्योपुरPublished: Jul 27, 2019 03:10:47 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

भारी बारिश के कारण आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है।
अगले 24 घंटों में भी भारी बारिश के आसार हैं।

 

Rain

भारी बारिश के टापू बना कस्बा, नैरोगेज ट्रेन रद्द, भगवान शिव भी मंदिर भी डूबने की कगार पर

श्योपुर. मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। जिले में गुरुवार और शुक्रवार को सीजन में पहली बार मूसलधार बारिश के कारण कई नादियां उफान में आ गई हैं। भारी बारिश के कारण कूनो, सीप, अहेली, जमूदा, सरारी, मोरडूंगरी और पार्वती नदियां उफान पर आ गईं हैं। श्योपुर से शिवपुरी मार्ग पर स्थित बावंदा नाला उफान पर आने से करीब छह घंटे हाईवे पर वाहन फंसे रहे। नादियों में उफान के कारण रेलवे ट्रैक भी डूब गया है जिस कारण से नैरोगेज ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।
rain
अहेली नदी पर बना शिवमंदिर भी डूबा
श्योपुर में भारी बारिश के कारण ध्रुव कुंड महादेव मंदिर भी डूब गया है। ऐसी मान्यता है कि इस कुंड के पास ही भक्त ध्रुव की चरण पादुका के चिह्न बने हुए हैं। इसलिए इसे ध्रुव कुंड महादेव मंदिर कहा जाता है। ध्रुव कुंड की खासियत यह है कि यह नदी की सतह से ऊंचाई पर बना हुआ हैं और इसमें पानी वर्षभर बहता है।
इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में 27 जिलों में भारी बारिश की संभावना, भोपाल में सुबह से बरस रहे हैं बादल

नदी में डूबा ट्रैक
लंबे अंतराल के बाद हुई भारी बारिश के कारण जिले में अवागमन प्रभावित हो गया है। श्योपुर -ग्वालियर नैरोगेज ट्रेन रूट पर पानी आने से ट्रैक भर गया है जिस कारण से ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है।
Rain
12 फीट चढ़ी चंबल
राजस्थान में भी हो रही बारिश के बाद चंबल नदी का जलस्तर बढ़ गया है। चंबल नदी में 12 फीट पानी की वृद्धि के बाद प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं, राजस्थान और श्योपुर में हो रही भारी बारिश के कारण खातौली नदी पर बना पुल भी डूब गया है जिस कारण से लोगों का आवागमन बंद हो गया है।
इसे भी पढ़ें- नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपियों ने हत्या के बाद शव को 4 टुकड़ों में काटा; एसपी ने छुपाई घटना

घरों में कैद हैं लोग
भारी बारिश के चलते बड़ौदा कस्बा टापू बन गया है। नरग सहित वन क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण कई नाले उफान पर हैं। बाजारों और निचली बस्तियों में पानी भर गया है जिस कारण से लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो