script हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं | Himachal: New roads will be built, facilities will be provided | Patrika News

हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं

locationशिमलाPublished: Nov 27, 2023 11:21:07 pm

Submitted by:

satyendra porwal

-सड़कों का भूमि पूजन, 32 करोड़ होंगे खर्च
शिमला. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत लगभग 32 करोड़ रुपए की 2 सड़कों का भूमि पूजन किया। बाद में शिक्षा मंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री राजकीय महाविद्यालय सरस्वती नगर के स्नातकोत्तर एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रम ब्लॉक की आधारशिला रखी। शैक्षणिक ब्लॉक का निर्माण कार्य लगभग 3 करोड़ रुपए से पूर्ण किया जाएगा।

हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं
हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं,हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं,हिमाचल: नई बनेंगी सड़कें, होगा विकास, मिलेगी सुविधाएं
मार्ग उन्नयन-चौड़ीकरण कार्य का भूमि पूजन
उन्होंने सावडा हाटकोटी कैंची में सावडा-कठासू-बटाड गलू सम्पर्क मार्ग के उन्नयन एवं चौड़ीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। सड़क के स्तरोन्नत कार्य पर लगभग 19 करोड़ 13 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। इसके उपरांत शिक्षा मंत्री ने अंटी-सभार सड़क के स्तरोन्नत कार्य का भूमि पूजन किया। सड़क के स्तरोन्नत कार्य पर लगभग 12 करोड़ 79 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों सड़कों के स्तरोन्नत कार्य पूर्ण होने से क्षेत्र के लोग एवं बागवान लाभान्वित होंगे।
नए 6 विषय के छात्रों को मिलेगा लाभ
भवन निर्माण कार्य पूर्ण होने से महाविद्यालय में शुरू हुए नए 6 विषय के छात्रों को लाभ मिलेगा। 6 विषयों में स्नातकोत्तर में हिंदी, इंग्लिश एवं एम कॉम, स्नातक में समाजशास्त्र एवं बी वॉक के रिटेल मैनेजमेंट तथा टूरिज्म हॉस्पिटैलिटी विषय शामिल है। महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि क्षेत्र का भविष्य इस महाविद्यालय के हाथ में है। संस्थान को सुदृढ़ करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने महाविद्यालय के खेल मैदान एवं सभागार का निर्माण कार्य जल्द आरंभ करने का आश्वासन दिया, ताकि उसका लाभ यहां के छात्रों को मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र में शिक्षा के स्तर में बढ़ोतरी दर्ज करना हमारी प्राथमिकता है आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में अवश्य रूप से सुधार देखने को मिलेंगे। शिक्षा मंत्री ने महाविद्यालय के कर्मचारियों के साथ परस्पर संवाद स्थापित किया एवं समस्याओं को सुना।

ट्रेंडिंग वीडियो