scriptबड़ी खबर : चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी को जान से मारने की कोशिश,घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती | Attack on Congress Leader before Election Samachar in Hindi | Patrika News

बड़ी खबर : चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी को जान से मारने की कोशिश,घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती

locationशिवपुरीPublished: Feb 23, 2018 03:39:08 pm

Submitted by:

monu sahu

कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के साथ कार्यकर्ता शिवपुरी में कलेक्टर तरुण राठी के बंगले के बाहर धरना देकर बैठ गए।

Attack on Congress Leader
ग्वालियर/शिवपुरी। प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का प्रचार खत्म होने के बाद गुरूवार रात कोलारस के खतौरा गांव में भिंड भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के पुत्र की फॉरच्यून कार में पैसे बांटने के अंदेशे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोडफ़ोड़ कर दी। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसमें कोलारस के कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव सहित कई लोग घायल हो गए। विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में चुनाव आयोग सख्ती दिखा सकता है। सूत्रों के अनुसार शिवपुरी के कलेक्टर तरुण राठी और एसपी सुनील पांडे पर गाज गिर सकती है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : पीएम मोदी को मिला एक और नया नाम,विधानसभा चुनाव में भाजपा बनाएगी बड़ा मुद्दा

बमौरी के कांग्रेस विधायक पर केस
बदरवास में मुख्यमंत्री की सभा में आए ककरधा श्योपुर निवासी सीताराम पुत्र वंशीराम आदिवासी ने गुना के बमौरी विधायक संजू सिसौदिया के खिलाफ गाली-गलौच व मारपीट का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने विधायक के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

प्रचार के अंतिम दिन कोलारस सीट खरीदने की कोशिश, नोट पकड़ाकर वोट डालने की अपील, देखें लाइव फोटो

चुनाव आयोग में शिकायत, कलेक्टर बंगले पर धरना
इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत के आवास पर पहुंच कर शिकायत की। वहीं कांग्रेस ने भोपाल में भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह से भी इस घटना की शिकायत की। इधर, पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के साथ कार्यकर्ता शिवपुरी में कलेक्टर तरुण राठी के बंगले के बाहर धरना देकर बैठ गए। उनकी मांग थी कि भाजपा विधायक नरेंद्र कुशवाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। उनका धरना देर रात तक चलता रहा।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : पीएम मोदी को मिला एक और नया नाम,भाजपा बनाएगी विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा



कांग्रेस प्रत्याशी घायल,कहा-भाजपा बांट रही थी नोट
कोलारस से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव का आरोप है कि भिंड विधायक नरेंद्र कुशवाह अपनी फारच्युनर कार में सवार होकर पैसे बांट रहे थे। इसकी शिकायत एसपी से की गई, लेकिन आधे घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची। इसका विरोध करने पर पुलिस ने मुझे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा।
यह भी पढ़ें

CM शिवराज ने कोलारस चुनाव से पहले कांग्रेस और सिंधिया को लेकर कही ऐसी बात,कांग्रेस प्रत्याशी के उड़े होश



दोनों तरफ लगे वोटरों को नोट बांटने के आरोप
मुंगावली में भाजपा और कांग्रेस ने एक-दूजे पर नोट बांटने का आरोप लगाया। भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी ब्रजेंद्र सिंह यादव के खिलाफ फोटो के साथ नोट बांटने की शिकायत चुनाव आयोग में की। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी बहादुरपुर में पांव छूकर एक महिला को नोट बांटते नजर आए।
यह भी पढ़ें

भारत में डीजल-पेट्रोल के दामों में आई भारी कमी,यहा देखें रेट की पूरी लिस्ट



कांग्रेसियों ने पकड़ी कार, हुआ बल प्रयोग
मुंगावली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक कार को रोका। आरोप है कि इसमें एक मंत्री के सहयोगी पैसों के साथ बैठे थे। इस मामले को लेकर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने गाड़ी जब्त कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो