scriptWeather Update: 24 घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव, बर्फीली हवा चलने से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड | up weather new western disturbance will be active in 24 hours | Patrika News
श्रावस्ती

Weather Update: 24 घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव, बर्फीली हवा चलने से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

Weather Update: प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अब दिखने लगा है। ठंडी हवाओं के कारण तापमान में कमी हो रही है। इस परिस्थिति में अब शीघ्र ही कंड़ाके का ठंड होने की संभावना है।

श्रावस्तीDec 11, 2023 / 05:14 pm

Anand Shukla

up weather new western disturbance will be active in 24 hours imd alert forecast

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से यूपी में कड़ाके ठंड पड़ने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से परिवर्तन की दिशा में है। रविवार को प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर महसूस हो रहा है। ठंडी हवाओं के कारण प्रदेश के तापमान में कमी हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 11 दिसंबर के आसपास पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्के पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव होने की संभावना है, जिससे उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों को प्रभावित हो सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले तीन दिनों में कई जिलों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी होने की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में साफ आसमान और तेज धूप की उम्मीद है, जिससे लोगों को आराम मिल सकता है। हालांकि, आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, कुछ जिलों में अगले कुछ दिनों में कोहरा बना रह सकता है, जिससे यात्री और गाड़ी चलाने वालों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।
15 और 16 दिसंबर को आईएमडी ने कुछ जिलों में बारिश की संभावना बताई है, जबकि अधिकांश जिलों में साफ मौसम की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

108 तस्वीरों के जरिए दिखाई जाएगी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की झलक, 22 जनवरी को भव्य मंदिर में होंगे विराजमान

Hindi News/ Shravasti / Weather Update: 24 घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव, बर्फीली हवा चलने से गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

ट्रेंडिंग वीडियो