scriptकंटेनमेंट गांव की सीमा से पुलिस गायब | Police missing from the border of Containment Village | Patrika News
सीधी

कंटेनमेंट गांव की सीमा से पुलिस गायब

कंटेनमेंट गांव की सीमा से पुलिस गायब, घर में क्वारेंटाइन होने के बाद भी लोगो का घूमना व एक गांव से दूसरे गांव में आना-जाना जारी, एंसीडेंट कमांडर ने कुसमी थाना प्रभारी को बल उपलब्ध कराने सहित मांगा स्पष्टीकरण

सीधीMay 31, 2020 / 07:13 am

op pathak

kyorentine

घर में क्वारेंटाइन होने के बाद भी लोगो का घूमना व एक गांव से दूसरे गांव में आना-जाना जारी

सीधी। पूरा देश कोरोना संक्रमण को लेकर जंग लड़ रहा है, फिर भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है, जिले में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बृद्धि हो रही है। इसके बाद भी लोग सावधानी बरतने में लापरवाही बरत रहे हैं। जिस गांव में कोरोना पाजिटिव मरीज पाए जाते हैं उस गांव को कंटेनमेंट घोषित कर दिया जाता है, जिसके चारो दिशा में आने-जाने वाले रास्ते में बेरीकेट्स लगाकर पुलिस बल की तैनाती की जाती है, जिससे कोई भी ब्यक्ति कंटेनमेंट गांव से दूसरे गांव में आना जाना प्रतिवंधित किया गया है, किंतु कुसमी जनपद अंतर्गत देवार्थ नौढिय़ा में भी कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद इस गांव को भी कंटेनमेंट गांव घोषित किया जा चुका है किंतु बेरीकेट्स प्वाइंट से पुलिस नदारत रहती है, जिसके कारण इस गांव के लोग जहां मन हो रहा है वहां आ जा रहे हैं, ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बना हुआ है। इस लापरवाही का खुलासा एंसीडेंट कमांडर के निरीक्षण में सामने आया है, जिस पर एंसीडेंट कमांडर के द्वारा कुसमी थाना प्रभारी को तत्काल पुलिस बल तैनात करने सहित लापरवाही पर स्पष्टीकरण की मांग की गई है।
नायब तहसीलदार को इंसीडेंट कमांडर बनाया गया-
कुसमी तहसील मे पदस्थ नायव तहसीलदार को कुसमी एरिए का इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है। इंसीडेंट कमांडर मणिराज सिहं वागरी के अनुसार रात्रि मे दो दिवस देवार्थ नौढिया जोन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एक भी बल गांव की सीमा मे वने बैरिकेट मे उपस्थित नही पाए गए थे। साथ ही स्वयं थाना प्रभारी के द्वारा निरीक्षण न करने एवं थाना प्रभारी द्वारा ड्युटी नही लगाई गई है की बात कही गई है।
असामाजिक व्यक्ति गांव मे मचाते है उत्पात-
बताते चले कि गांव की सीमा मे पुलिस बल के न होने से गांव के साथ-साथ अन्य गांव के असमाजिक व्यक्तियो, शराबियो के द्वारा उदंणता की शिकायते क्षेत्र से निकलकर सामने आ रही थी। ये कंटेनमेंट एरिया के शील न होने से लोगो का आवागमन जारी रहता है जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कुसमी क्षेत्र मे बढ गया है। लोग संक्रमण बढऩे का आरोप पुलिस की लापरवाही को मान रहे है।

Hindi News/ Sidhi / कंटेनमेंट गांव की सीमा से पुलिस गायब

ट्रेंडिंग वीडियो