scriptGood News: राजस्थान में यहां एक दिन में 356 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ | 356 patient recover from corona | Patrika News
सीकर

Good News: राजस्थान में यहां एक दिन में 356 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

सीकर. कोरोना के लिहाज से शुक्रवार का दिन राजस्थान के सीकर जिले के लिए बेहतर रहा।

सीकरDec 04, 2020 / 08:38 pm

Sachin

Good News: राजस्थान में यहां एक दिन में 356 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

Good News: राजस्थान में यहां एक दिन में 356 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

(356 patient recover from corona in sikar ) सीकर. कोरोना के लिहाज से शुक्रवार का दिन राजस्थान के सीकर जिले के लिए बेहतर रहा। जिले में शुक्रवार को 356 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए। जो एक दिन में स्वस्थ हुए मरीजों का सबसे बड़ी संख्या है। इसी के साथ जिले में कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों की कुल संख्या 7 हजार 676 पहुंच गई है। एक दिन में 356 मरीज स्वस्थ होने पर कोरोना की रिकवरी दर भी अचानक बढ़कर 87.18 फीसदी हो गई है। हालांकि जिले में 30 नए कोरेाना मरीज शुक्रवार को भी सामने आए। जिसके बाद कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 8 हजार 770 हो गया है। लेकिन, नए मरीजों की तुलना में स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा दस गुना से भी ज्यादा बढऩा जिले के लिए बड़ी राहत कही जा सकती है।

यहां मिले कोरोना पॉजिटिव

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सीकर शहर में 12, खण्डेला में छह, फतेहपुर ब्लॉक में पांच, नीमकाथाना में तीन, पिपराली, दांतारामगढ़ व कूदन ब्लाक में दो- दो तथा लक्ष्मणगढ़ में एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद संबंधित क्षेत्र में कन्टेनमेंट बनाकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विभाग की ओर से स्प्रे, सैम्पलिंग व सैनेटाइजेशन की गतिविधि की गई हैं।

1042 मरीज उपचाराधीन, 1561 सैंपल
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब 1042 कोरोना मरीज उपचाराधीन है। जिनका सांवली स्थित कोविड सेंटर के अलावा होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 23 हजार 849 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जिनमें से 1 लाख 12 हजार 50 की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। वहीं, अब 1561 कोरोना सैम्पल की जांच प्रक्रियाधीन हैं।

कल यहां लिए जाएंगे सैंपल
सीएमएचओ डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शनिवार को फतेहपुर क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर, रामगढ़, रोलसाबसर, बेसवा तथा पीएचसी बलारा व शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेसवा रोड फतेहपुर, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रघुनाथपुरा फतेहपुर में ओपीडी समय में सैम्पल लिए जाएंगे। श्रीमाधोपुर ब्लॉक में अजीतगढ, रींगस, श्रीमाधोपुर में कोरोना वायरस की जांच के सैंम्पल लिए जाएंगे। कूदन में काशी का बास व सिंगरावट, खण्डेला में थोई, जाजोद, खण्डेला, चौरडी, बामनवास व मोबाइल टीम द्वारा खण्डेला में सैम्पल लिए जाएंगे। दांता ब्लॉक में खाटू, लामिया व मदनी में सैम्पल लिए जाएंगे। लक्ष्मणगढ ब्लॉक के नेछवा व लक्ष्मणगढ तथा पिपराली क्षेत्र के रैवासा, तारपुरा, बेरी, सांगरवा के सरकारी अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे। नीमकाथाना क्षेत्र के गणेश्वर व भूदोली में कोरोना वायरस की जांच के लिए सैम्पल लिए जाएंगे। इसी तरह सीकर शहर में भी चिन्हित स्थानों पर कोरोना वायरस की जांच के सैम्पल लिए जाएंगे। विभाग की ओर से राजकीय हिन्दी विद्याभवन स्कूल, वार्ड 24 के होम्योपैथिक हॉस्पिटल, बाईस्कोप के पास राजेंद्र आयुर्वेद हॉस्पिटल, पिपराली रोड समर्थपुरा राजकीय स्कूल, श्री कल्याण स्कूल के बॉस्केटबाल मैदान, मितल हॉस्पिटल, वात्सल्य हॉस्पिटल, वीके जैन हॉस्पिटल तथा सांवली डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में सैम्पल लिए जाएंगे।

 

Home / Sikar / Good News: राजस्थान में यहां एक दिन में 356 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो