scriptनेक्सा के बाद सोलर स्मार्ट कंपनी की ठगी का भी धोलेरा कनेक्शन | After Nexa, Solar Smart Company's fraud also has Dholera connection | Patrika News

नेक्सा के बाद सोलर स्मार्ट कंपनी की ठगी का भी धोलेरा कनेक्शन

locationसीकरPublished: Jun 07, 2023 07:05:52 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. नेक्सा एवरग्रीन घोटाले के बाद सोलर स्मार्ट सिटी के नाम पर हुई ठगी में भी धोलेरा सिटी का कनेक्शन सामने आया है।

नेक्सा के बाद सोलर स्मार्ट कंपनी की ठगी का भी धोलेरा कनेक्शन

नेक्सा के बाद सोलर स्मार्ट कंपनी की ठगी का भी धोलेरा कनेक्शन

सीकर. नेक्सा एवरग्रीन घोटाले के बाद सोलर स्मार्ट सिटी के नाम पर हुई ठगी में भी धोलेरा सिटी का कनेक्शन सामने आया है। झुंझुनूं के खेदड़ों की ढाणी निवासी रोहिताश खेदड़ पुत्र मूलचंद ने इस संबंध में सदर थाने में रिपोर्ट दी है। जिसमें बताया कि वायरलैस विभाग के आरोपी कांस्टेबल श्रवण बिश्नोई ने निवेश का झांसा देते समय फलौदी की श्याम सिटी व खाटूश्यामजी के अलावा गुजरात की धोलेरा स्मार्ट सिटी में भी बड़ी कॉलोनी बसाने का झांसा दिया था। निवेश की राशि भी दो लाख रुपए बताई। जिसके बदले खाते में 60 महीने तक रोजाना 900 रुपए के हिसाब से 3 लाख 78 हजार रुपए देने के साथ धोलेरा प्रोजक्ट में आवासीय भूखण्ड देने की बात भी कही। पर निवेश के कुछ समय बाद ही लाभांश मिलना बंद हो गया। जिसके बाद आरोपी श्रवण से संपर्क किया तो पहले तो रुपए मिलने का आश्वासन देता रहा फिर पुलिस में नौकरी का हवाला देते हुए वह धमकी देने लगा। रिपोर्ट में बताया कि उसने बैंक से लोन लेकर निवेश किया था। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

आर्मी मैन ने भी दर्ज करवाया मुकदमा
इधर मामले में नागौर के नांवा निवासी एक्स आर्मीमैन मानसिंह पुत्र भगवान सिंह ने भी सदर थाने में रिपोर्ट दी है। जिसमें बताया कि 2022 में उसकी मुलाकात वायरलेस विभाग में कांस्टेबल जोधपुर निवासी श्रवणकुमार विश्नोई, उसके भाई श्याम सुन्दर पुत्र हरि सिंह तथा उग्रसेन से हुई। श्रवण के सहयोगी एएसआई महिपाल सिंह, लक्ष्मणगढ़ निवासी राकेश चौधरी तथा रवि कुमार उर्फ रविन्द्र ने सोलर स्मार्ट कम्पनी के बारे में बता निवेश का झांसा दिया। एक लाख रूपये के निवेश पर 425 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से 3,150 रूपये का लाभांश प्रति सप्ताह देने की बात पर उसने नवम्बर 2022 से दिसम्बर 2022 तक कुल 5.35 लाख रूपये निवेश कर दिए। पर 14 फरवरी के बाद लांभाश आना बंद हो गया। इसी तरह खड़ी छोटी निवासी राजेन्द्र सैन पुत्र छगन लाल सैन ने भी श्रवण कुमार पर सोलर स्मार्ट कंपनी के नाम पर 70 हजार रुपए की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो