scriptइस गांव में पत्थर खान मालिक ने खेत में काम कर रही महिलाओं के साथ की ऐसी शर्मनाक हरकत | Beating with womens by Stone mine owner in neem ka thana | Patrika News
सीकर

इस गांव में पत्थर खान मालिक ने खेत में काम कर रही महिलाओं के साथ की ऐसी शर्मनाक हरकत

पुलिस ने खान मालिक मनोज कुमार यादव की रिपोर्ट पर ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीकरMay 15, 2018 / 06:16 pm

vishwanath saini

neemkathana

पाटन/नीमकाथाना. इलाके के मीणा की नांगल गांव में स्थित पत्थर की खान को लेकर चल रहे विवाद में रविवार शाम को खान मालिक व ग्रामीणों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने खान मालिक मनोज कुमार यादव की रिपोर्ट पर ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं सोमवार सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय में ज्ञापन देकर बताया कि खान मालिक जबरन उनकी जमीन से डम्फर निकालते हैं और मना करने पर धमकी देते हैं। रविवार शाम को खान मालिकों के लोग खेत में काम कर रही महिलाओं के साथ मारपीट की।

 

 

जब ग्रामीण पाटन थाना में मामला दर्ज करवाने पहुंचे तो पुलिस ने पीडि़त लोगों का देर रात तक मामला दर्ज नहीं किया। इस दौरान कैलाश यादव,लालचंद यादव, उपसरपंच सतवीर यादव, रुड़ाराम यादव, जयराम सिंह, सुमन देवी सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे। उधर खान मालिक मनोज कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह रविवार शाम अपनी गाड़ी लेकर खान पर खड़ा था तभी वहां ग्रामीण कैलाश व उसकी पत्नी बलवंत व लालचंद, मुकेश,लीलू, सत्यवीर, राजेंद्र, मक्खन लाल, गुलझारी, राकेश, रामनिवास समेत 15 लोगों ने रंगदारी की मांग कर मारपीट शुरू कर दी। बोलेरो को जलाने की कोशिश की। मारपीट में मनोज कुमार को चोट आई। थानाधिकारी महेंद्र मीणा ने बताया कि पुलिस ग्रामीणों का मुकदमा दर्ज करने को तैयार है। ग्रामीणों की तरफ से अभी तक इस संबंध में किसी ने रिपोर्ट नहीं दी है। रही बात रात की तो मैं नीमकाथाना गया हुआ था। मेरे से पहले कोई आकर चला गया होगा तो मुझे मालूम नहीं।

 

काली पट्टी बांध जताया विरोध
खंडेला. पंचायत समिति खंडेला के सभी राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के कर्मचारियों ने सोमवार को आंदोलन के चोथे चरण के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। ग्राम विकास अधिकारी हरेन्द्र काजला ने बताया कि राजस्थान पंचायतीराज सेवा परिषद के साथ 24 जून 2017 को किये गये समझोते को लागू नही करने पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया है। राज्य सरकार एवं विभाग द्वारा इन सवंगों की महत्वपूर्ण मांगों पर सकारात्मक कार्रवाही नही करने से इनमें निराशा का भाव है। जिनका विपरित प्रभाव इनकी कार्य क्षमता पर परिलक्षित होना स्वाभविक है।

Home / Sikar / इस गांव में पत्थर खान मालिक ने खेत में काम कर रही महिलाओं के साथ की ऐसी शर्मनाक हरकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो