scriptराजस्थान में 48 घंटे बाद बढ़ेगी सर्दी, फतेहपुर में पारा 4.2 डिग्री | Cold will increase in Rajasthan after 48 hours | Patrika News
सीकर

राजस्थान में 48 घंटे बाद बढ़ेगी सर्दी, फतेहपुर में पारा 4.2 डिग्री

सीकर. राजस्थान में सर्दी का असर दो दिन में बढऩे वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने की वजह से ऐसा होगा। जिससे तापमान में गिरावट के साथ शीतलहर का दौर भी शुरू हो सकता है।

सीकरDec 02, 2022 / 11:24 am

Sachin

राजस्थान में 48 घंटे बाद बढ़ेगी सर्दी, फतेहपुर में पारा 4.2 डिग्री

राजस्थान में 48 घंटे बाद बढ़ेगी सर्दी, फतेहपुर में पारा 4.2 डिग्री

सीकर. राजस्थान में सर्दी का असर दो दिन में बढऩे वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने की वजह से ऐसा होगा। जिससे तापमान में गिरावट के साथ शीतलहर का दौर भी शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पहुंच चुका है। इससे दो व तीन दिसंबर को जम्मू -कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और हिमपात की संभावना है। इससे राजस्थान सहित पंजाब, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली के तलहटी व मैदानी इलाकों में दो दिन तापमान जरुर बढ़ या ठिठका रहा सकता है, लेकिन मौसम साफ होने के साथ ही हवाओं की दिशा बदलने से तापमान गिरेगा।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8fzww6

कोहरा व धुंध का असर
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ Óयादा मजबूत नहीं है। ऐसे में राजस्थान में बरसात की संभावना नहीं है। पर इसके असर से दो दिन तक कुछ इलाकों में सुबह- सुबह कोहरा व धुंध छाई रह सकती है। कहीं कहीं हल्के बादल भी देखे जा सकते हैं। इससे तापमान में हल्की बढ़त हो सकती है।

4.2 डिग्री पहुंचा पारा, फसलों पर गिरी ओस
इधर, शेखावाटी में तापमान में आज फिर हल्की बढ़त दर्ज हुई। यहां फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में जो तापमान कल 3.8 डिग्री था वह बढ़कर 4.2 डिग्री पर दर्ज हुआ। कहीं- कहीं हल्के कोहरे के साथ ओस भी गिरी। इससे सर्दी का असर बरकरार रहा।

Hindi News/ Sikar / राजस्थान में 48 घंटे बाद बढ़ेगी सर्दी, फतेहपुर में पारा 4.2 डिग्री

ट्रेंडिंग वीडियो