scriptकांग्रेस में कलह: विधायक सिंह ने कहा मंत्री खाचरियावास व गुढ़ा ने किया गलत, सीएम से करेंगे शिकायत | congress mla virendra singh press conference | Patrika News
सीकर

कांग्रेस में कलह: विधायक सिंह ने कहा मंत्री खाचरियावास व गुढ़ा ने किया गलत, सीएम से करेंगे शिकायत

खाटूश्यामजी में भगदड़ से तीन मौत के मामले में कांग्रेस की आपसी कलह बढ़ती जा रही है।

सीकरAug 12, 2022 / 04:37 pm

Sachin

कांग्रेस में कलह: विधायक सिंह ने प्रेसवार्ता कर कहा मंत्री खाचरियावास व गुढ़ा ने किया गलत, सीएम से करेंगे शिकायत

कांग्रेस में कलह: विधायक सिंह ने प्रेसवार्ता कर कहा मंत्री खाचरियावास व गुढ़ा ने किया गलत, सीएम से करेंगे शिकायत

सीकर. खाटूश्यामजी में भगदड़ से तीन मौत के मामले में कांग्रेस की आपसी कलह बढ़ती जा रही है। मामले में केबिनेट मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास व राजेन्द्र गुढा के श्याम मंदिर कमेटी के समर्थन में उतरने के बाद स्थानीय विधायक चौधरी विरेन्द्र सिंह ने आज प्रेस वार्ता कर दोनों मंत्रियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर जांच बिठाई है तो पहले ही मंदिर कमेटी को कैसे क्लीन चिट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि खाचरियावास मेरे बड़े भाई की तरह हैं। यदि उन्हें किसी तरह की पीड़ा थी तो उन्हें पहले उनसे बात करनी चाहिए थी। उन्होंने मामले को जातिगत रंग देने का गंभीर आरोप भी लगाया। ये भी कहा कि वे मामले में मुख्यमंत्री से भी शिकायत करेंगे।

यह भी पढ़ें

खाटूश्यामजी हादसे ने पकड़ा राजनीतिक तूल: कांग्रेस में मतभेद तो माकपा व भाजपा के बाद आरएलपी ने भी खोला मोर्चा

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d02em

सरकार के अधीन हो मंदिर
चौधरी विरेन्द्र सिंह ने इस दौरान खाटूश्यामजी मंदिर को सरकार के अधीन करने का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि मंदिर में देशभर के श्रद्धालु आते हैं जो खूब चढ़ावा चढ़ाते हैं। पर इसके बावजूद मंदिर कमेटी श्रद्धालुओं की व्यवस्था नहीं कर पा रही। लिहाजा मंदिर को देव स्थान विभाग के अधीन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे विधानसभा में भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं।

सोशल मीडिया पर दिया जा रहा तूल
विधायक ने कहा कि कुछ संगठन खाटूश्यामजी के विवाद को जातिगत रंग देने में लगे हैं। इसके लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट की जा रही है। पर खाटूश्यामजी आस्था का केंद्र है। जहां इस तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि भड़काऊ बातों में ना आकर वह खाटूश्यामजी मामले में चल रही जांच में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें

खाटूश्यामजी हादसा: श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष सहित पांच पदाधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, हादसे को लेकर पूछताछ जारी

शाबासी की जगह निलंबित किया तो भी चुप रहे
चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मंत्री खाचरियावास और गुढ़ा प्रदेश के सात करोड़ लोगों के मंत्री हैं। जिनके शब्द कानून होते हैं। बयान देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए था। कहा कि खाटूश्यामजी हादसे के बाद एसडीएम व तहसीलदार को निलंबित किया गया है। जबकि पिछले साल ही वह सफल मेला आयोजित करवा चुके हैं। लेकिन, शाबासी देने की जगह उन्हें इस बार सजा मिली। इसके बावजूद वे इसलिए नहीं बोले कि जांच चल रही है। पर इस बीच खाचरियावास ने मंदिर कमेटी का पक्ष ले लिया। जबकि उन्हें जनता का साथ देना चाहिए। कहा कि अगर सरकार का मंत्री कमेटी को क्लीन चिट देता है तो जनता का भरोसा टूटेगा ही। प्रेसवार्ता में सिंह ने मंदिर कमेटी पर अन्य कई आरोप भी लगाए।

यह भी पढ़ें

खाटूश्यामजी हादसा: श्याम मंदिर कमेटी चोर रास्तों से करवा रही थी चहेतों को दर्शन, 15 रास्ते किए सीज, मेला प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने कहा छोड़ेंगे नहीं

यूं शुरू हुई कलह
खाटूश्यामजी में एकादशी पर हादसे के बाद विधायक वीरेन्द्र सिंह ने मंदिर कमेटी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। खाटूश्यामजी के बाजार बंद करवाकर विधायक ने समर्थकों के साथ मंदिर कमेटी कार्यालय के ताले तोड़कर आक्रोश जताया था। जिसे मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने बुधवार को खाटूश्यामजी पहुंचकर अनुचित करार दिया। वहीं, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने भी मंदिर कमेटी के साथ अन्याय नहीं होने की बात कहते हुए कमेटी का पक्ष लिया। जिसके बाद विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह प्रेसवार्ता में दोनो पर पलटवार किया है।

Home / Sikar / कांग्रेस में कलह: विधायक सिंह ने कहा मंत्री खाचरियावास व गुढ़ा ने किया गलत, सीएम से करेंगे शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो