scriptVideo : 48 घंटे में मौसम ने दिखाए 4 रंग, सीकर में शीतलहर व कोहरा तो चूरू में ओले व बारिश | Fog in sikar and Rain or ole in churu at january 2018 | Patrika News
सीकर

Video : 48 घंटे में मौसम ने दिखाए 4 रंग, सीकर में शीतलहर व कोहरा तो चूरू में ओले व बारिश

शेखावाटी के मौसम का मिजाज एकाएक पलटने से अंचल एक बार फिर कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया है।

सीकरJan 24, 2018 / 01:10 pm

vishwanath saini

sikar weather
सीकर/चूरू. शेखावाटी का मौसम फिर बेईमान हो चला है। महज 48 घंटे में ही पूरे अंचल में चार रूप दिखाए हैं। सीकर में जहां शीतलहर व कोहरे की चपेट में रहा तो चूरू इलाके में ओले व बारिश का असर रहा है। मौसम का मिजाज एकाएक पलटने से अंचल एक बार फिर कड़ाके की सर्दी की चपेट में आ गया है।
ऐसा रहा सीकर का मौसम

-सीकर जिले में सोमवार शाम से ही मौसम का मिजाज बदल गया था।
-सोमवार रात और मंगलवार को दिनभर सीकर जिला शीतलहर की चपेट में रहा।
-ठण्डी हवाएं चलने से पूरे जिले में सर्दी का असर एकाएक बढ़ गया।
-बुधवार तड़के घना कोहरा छाया रहा। पलसाना व सीकर और इनसे लगते इलाकों में सुबह नौ बजे तक कोहरे छाया रहा।
चूरू जिले के गांव गोठ्या बड़ी में ओले

सादुलपुर. तहसील के गांव गोठ्या बड़ी में मंगलवार शाम करीब छह बजे अचानक हुई तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई। इससे सर्दी में इजाफा हो गया। ओलावृष्टि से क्षेत्र में लगी हुई सरसों, गेहूं व चने की फसल काफी प्रभावित होगी। गोठ्या बड़ी के विनोद व्यास ने बताया कि शाम के समय करीब 15 मिनट हुई तेज बरसात के साथ मटर के दाने के आकार के ओले गिरे। इसके अलावा इंदासर व श्योपुरा में भी ओलावृष्टि हुई।
चूरू जिला मुख्यालय पर मावठ

चूरू जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह हुई मावठ के साथ सर्दी एकाएक बढ़ गई। दिन में खिली धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दी, वहीं हवाओं ने भी लोगों को सर्दी का अहसास करवाया।
मावठ के चलते न्यूनतम तापमान में करीब दस डिग्री की बढ़ोतरी हो गई। सुबह के समय हुई मामूली बरसात पानी के अभाव में मुरझा रही फसलों के लिए संजीवनी का काम करेगी। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री दर्ज किया गया।
हल्की बूंदाबांदी

तारानगर. क्षेत्र में मंगलवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। बूंदाबांदी के बाद पूरे दिन भर बादल छाए रहे जिससे सर्दी का असर तेज रहा।

Home / Sikar / Video : 48 घंटे में मौसम ने दिखाए 4 रंग, सीकर में शीतलहर व कोहरा तो चूरू में ओले व बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो