scriptfraud in name of marriage in sikar | छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर शादी के नाम पर ठगे 4.96 लाख रुपए | Patrika News

छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर शादी के नाम पर ठगे 4.96 लाख रुपए

राजस्थान के सीकर जिले में छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर उससे शादी करवाने के नाम पर युवक से 4.96 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है।

सीकर

Updated: August 14, 2021 09:19:20 am

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर उससे शादी करवाने के नाम पर युवक से 4.96 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक को एक लाख रुपए तो लौटा दिए। लेकिन, बाकी रुपए देने में आनाकानी करने पर युवक ने चार लोगों के खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। जिनमें दो महिलाएं शामिल हैं। रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर शादी के नाम पर ठगे 4.96 लाख रुपए
छह साल की बेटी की मां को अविवाहित बताकर शादी के नाम पर ठगे 4.96 लाख रुपए

ये है मामला
धोद थानाधिकारी राकेश मीणा ने बताया कि मामले में नेतड़वास के जगदीश ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसने बताया कि उसके रिश्तेदार भंवरलाल, मुकेश और उसकी पत्नी सरिता ने उसके परिजनों को उसकी शादी के लिए सुमन नाम की एक लड़की नजर में होने व शादी की एवज में लड़की के परिजनों को पांच लाख रुपए देने की बात कही। उन्होंने लड़की कुंवारी होने की बात कहते हुए वाट्सएप पर उसकी की फोटो भी भेजी। जो देखने पर सबको पसंद आ गइ। बाद में आरोपी उस लड़की को घर भी ले आए। इसके बाद उन्होंने पांच हजार रुपए गाड़ी किराया और बाद में शादी के लिए 4.96 लाख रुपए ले लिए। पर इसके बाद शादी करने की बात को टालते रहे। बाद में जगदीश ने तहकीकात की तो सुमन विवाहित निकली। जिसके छह साल की बेटी भी थी। जगदीश ने बताया कि हकीकत सामने आने पर उसने मध्यस्थता कर रहे रिश्तेदार भंवरलाल को उलाहना देते हुए रुपए की मांग की। जिस पर मुकेश और उसकी पत्नी सरिता ने अपनी गलती मानते हुए रुपए वापस लौटाने की बात कहते हुए लिखित में भी दे दिया। जिसके बाद आरोपियों ने मार्च 2021 को एक लाख रुपए लौटा भी दिए। पर इसके बाद बाकी के 3.96 लाख रुपए लौटाने से साफ इन्कार कर दिया।

गैंग बनाकर करते हैं ठगी
जगदीश का आरोप है कि भंवरलाल, मुकेश और इसकी पत्नी सरिता ने सुमन के साथ मिलकर ठगी की गैंग बना रखी है। जो शादी के नाम पर लोगों को झांसा देकर सीधे साधे लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

शादी के नाम पर 5.80 लाख की धोखाधड़ी
इधर, शहर के उद्योग नगर थाने में भी शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर तीन लाख रुपए नकद और 2लाख 80 हजार का सामान हड़पने का मामला दर्ज करवाया गया है। कुड़ली निवासी अशोक कुमार ने मामला दर्ज करवाया है कि झुंझुनूं निवासी गीता देवी यहां हाउसिंग बोर्ड स्थित मकान में किराये पर रहती है। किसी परिचित ने उससे पहचान करवाई तो उसने उसके मित्र राजेन्द्र सिंह के दो लड़कों की शादी अपने किसी परिचित के यहां करवाने की हां कर ली। शादी के नाम पर उसने तीन लाख रुपए नकद व दो लाख 80 हजार का सामान ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.