scriptखुशखबर ! रींगस स्टेशन पर रुकेगी हिसार-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन, खाटूश्याम भक्तों को होगा फायदा | Good news Hisar-Mumbai Duronto Express train will stop at Ringas station, Khatub devotees will benefit | Patrika News
सीकर

खुशखबर ! रींगस स्टेशन पर रुकेगी हिसार-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन, खाटूश्याम भक्तों को होगा फायदा

एनडब्ल्यूआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 29 फरवरी को गाड़ी संख्या 12240 हिसार-मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस रींगस स्टेशन पर दोपहर 3.20 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 3 मिनट रुकने के बाद 3.23 मिनट पर प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12239 मुंबई सेंट्रल-हिसार दुरंतो एक्सप्रेस 4 मार्च से रींगस स्टेशन पर दोपहर 2.35 पर पहुंचेगी और 3 मिनट रुकने के बाद 2.38 बजे प्रस्थान करेगी। यह ठहराव आगामी आदेशों तक दिया जा रहा है।

सीकरFeb 28, 2024 / 07:49 pm

जमील खान

Hisar Mumbai Central Duronto Express To Stop At Ringas

खुशखबर ! रींगस स्टेशन पर रुकेगी हिसार-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन, खाटूभक्तों को होगा फायदा

Hisar Mumbai Central Duronto Express To Stop At Ringas : खाटूश्याम जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर पश्चिम रेलवे (एनडब्ल्यूआर) ने हिसार से मुंबई सेंट्रेल के बीच हफ्ते में दो दिन चलने वाली दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का रींगस स्टेशन पर ठहराव दिया है। एनडब्ल्यूआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 29 फरवरी को गाड़ी संख्या 12240 हिसार-मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस रींगस स्टेशन पर दोपहर 3.20 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 3 मिनट रुकने के बाद 3.23 मिनट पर प्रस्थान करेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 12239 मुंबई सेंट्रल-हिसार दुरंतो एक्सप्रेस 4 मार्च से रींगस स्टेशन पर दोपहर 2.35 पर पहुंचेगी और 3 मिनट रुकने के बाद 2.38 बजे प्रस्थान करेगी। यह ठहराव आगामी आदेशों तक दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि खाटू मेला 11 मार्च से शुरू होने वाला है। मेले में लाखों भक्त शामिल होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दुरंतो एक्सप्रेस का ठहराव रींगस स्टेशन पर देने का फैसला लिया है। रींगस से खाटूश्याम मंदिर की दूरी महज 17 किलोमीटर है। ट्रेन के ठहराव से मुंबई और हिसार से आने वाले भक्तों को आर्थिक रूप से काफी फायदा होगा क्योंकि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए न तो ट्रेन बदलनी पड़ेगी और न ही कोई अन्य साधनों का इंतजाम करना पड़ेगा। साथ ही, समय की भी बचत होगी।

ढहर के बालाजी स्टेशन पर रुकेगी श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनस अरावली एक्सप्रेस
यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एनडब्ल्यूआर ने श्रीगंगानगर से वाया चूरू-जयपुर होते हुए बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली अरावली एक्सप्रेस का ढहर के बालाजी स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा है। एनडब्ल्यूआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि 29 फरवरी से प्रतिदिन चलने वाली गाड़ी संख्या 14702 श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनस अरावली एक्सप्रेस ढहर का बालाजी स्टेशन पर शाम 6.11 बजे आगमन होगा और दो मिनट के ठहराव के बाद गाड़ी शाम 6.13 मिनट पर प्रस्तान करेगी।

इसी प्रकार, गाड़ी संख्या 14701 श्रीगंगानगर-बांद्रा टर्मिनस अरावली एक्सप्रेस 1 मार्च से ढहर का बालाजी स्टेशन पर सुबह 8.38 बजे आगमन होगा और दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन सुबह 8.40 बजे प्रस्तान करेगी। इससे, ढहर के बालाजी स्टेशन के पास रहने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा क्योंकि उन्हें अब ट्रेन पकडऩे के लिए जयपुर जंक्शन नहीं जाना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो